A
Hindi News विदेश एशिया चीन के हुनान प्रांत में सड़क हादसे में 18 की मौत, 14 घायल

चीन के हुनान प्रांत में सड़क हादसे में 18 की मौत, 14 घायल

मध्य चीन में एक राजमार्ग पर एक सवारी गाड़ी और एक ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 18 हो गई है जबकि इसमें 14 लोग घायल हो गई हैं.....

<p>(Image only for representational purpose)</p>- India TV Hindi (Image only for representational purpose)

बीजिंग (चीन): मध्य चीन में एक राजमार्ग पर यात्री गाड़ी और ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 18 हो गई है जबकि इसमें 14 लोग घायल हो गए हैं। यह दुर्घटना राजधानी बीजिंग के दक्षिण में स्थित हुनान प्रांत में हुई। अभी तक ये साफ नही हो पाया है कि यात्री गाड़ी का कहां जा रही थी। 

इस सवारी गाड़ी की सर्विस को चीन के हेनान में एक कंपनी संचालित करती है। खबरों के मुताबिक हेनान के अधिकारियों ने कंपनी को ड्राइवरों के थके होने के बावजूद काम कराने के जोखिम के बारे में पहले भी चेतावनी दी थी। कंपनी ने अप्रैल में थकान से होने वाले खतरों के बारें में ड्राइवरों को प्रशिक्षण प्रदान करने का आदेश दिया गया था।

चीन में तेजी से चलने, खतरनाक तरीके से पास से गुजरने , खराब वाहन और थके हुए चालकों के कारण अक्सर गंभीर यातायात दुर्घटनाओं का होती रहती हैं। शुक्रवार को हुआ हादसा हाल के महीनों में सबसे खराब हादसे में से एक है।

सुरक्षा में व्यापक सुधार के बावजूद विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि यातायात दुर्घटना में हर साल चीन में करीब 260,000 चीनी नागरिक मारे जाते हैं। इनमें से अधिकांश पैदल यात्री, साईकिल या मोटरसाइकिल सवार होते हैं। 

Latest World News