A
Hindi News विदेश एशिया चीन में फिर पांव पसार रहा कोरोना, मिले 18 नए बाहरी मामले

चीन में फिर पांव पसार रहा कोरोना, मिले 18 नए बाहरी मामले

चीन की जमीन पर गुरुवार को 18 बाहरी कोविड-19 मामले सामने आए। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाहरी मामलों में से आठ ग्वांगडोंग में, पांच फुजियान में, तीन शंघाई में, एक लियाओनिंग में और एक जिआंगसु में दर्ज किए गए।

<p>चीन में मिले 18 नए...- India TV Hindi Image Source : IANS (REPRESENTATIONAL IMAGE) चीन में मिले 18 नए बाहरी कोविड मामले

बीजिंग: राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि चीन की जमीन पर गुरुवार को 18 बाहरी कोविड-19 मामले सामने आए, लेकिन स्थानीय स्तर पर कोई नया मामला नहीं आया है। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाहरी मामलों में से आठ ग्वांगडोंग में, पांच फुजियान में, तीन शंघाई में, एक लियाओनिंग में और एक जिआंगसु में दर्ज किए गए। आयोग ने कहा कि गुरुवार को कोविड-19 से संबंधित कोई नई मौत नहीं हुई।

वहीं, आपको बता दें कि पिछले महिने दो अमेरिकी विशेषज्ञों ने अपने एक शोध में दावा किया था कि कोरोनोवायरस चीन के कुख्यात वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से लीक हुआ है। शोध में कहा गया है कि कोविड के दुर्लभ जीनोम से पता चलता है कि वायरस एक चीनी प्रयोगशाला में विकसित किया गया था। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि डॉ स्टीफन क्वे और रिचर्ड मुलर के अनुसार, कोविड एक आनुवंशिक फुटप्रिंट है जो प्राकृतिक कोरोनावायरस में कभी नहीं देखा गया है। क्वे अमेरिका स्थित बायोफार्मास्युटिकल कंपनी एटोसा थेरेप्यूटिक्स के संस्थापक हैं, जबकि मुलर कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय बर्कले में भौतिकी के प्रोफेसर हैं।

विशेषज्ञों ने लिखा, "प्रयोगशाला रिसाव परिकल्पना के पक्ष में सबसे सम्मोहक कारण विज्ञान में दृढ़ता से आधारित है।" क्वे और मुलर ने कहा कि कोविड 19 में जीनोम अनुक्रमण 'सीजीजी सीजीजी' (जिसे 'डबल सीजीजी' भी कहा जाता है) है, जो 36 अनुक्रमण पैटर्न में से एक है। सीजीजी का उपयोग शायद ही कभी कोरोनवीरस की श्रेणी में किया जाता है, जो सीओवी 2 के साथ पुन संयोजन कर सकते हैं। विशेषज्ञों ने कहा, "वास्तव में, कोरोनवीरस के पूरे वर्ग में, जिसमें सीओवी 2 शामिल है, 'सीजीजी सीजीजी' संयोजन कभी भी स्वाभाविक रूप से नहीं पाया गया है।" इस प्रकार, जो लोग कोविड के इस थ्योरी को बता रहे है कि कोरोना जानवरों से मानव जाति में फैला है, उन लोगों को "यह बताना चाहिए कि नोवल कोरोनवायरस" जब यह उत्परिवर्तित या पुनसंर्योजित होता है, तो इसका सबसे कम पसंदीदा संयोजन, डबल सीजीजी क्यों है?

Latest World News