A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: अवैध रूप से खाल जुटाते पकड़े गए जैश और FIF के 20 सदस्य, गिरफ्तार

पाकिस्तान: अवैध रूप से खाल जुटाते पकड़े गए जैश और FIF के 20 सदस्य, गिरफ्तार

पंजाब सरकार ने पिछले महीने ही ईद के समय प्रतिबंधित संगठनों के खाल इकट्ठा करने पर रोक लगा दी थी...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अवैध रूप से जानवरों की खाल जुटाने के आरोप में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद और 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद से संबंधित एक संगठन के 20 से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि ये लोग ईद उल अजहा के मौके पर कुर्बान किए गए जानवरों की खाल इकट्ठा कर रहे थे।

पंजाब सरकार ने पिछले महीने ही ईद के समय प्रतिबंधित संगठनों के खाल इकट्ठा करने पर रोक लगा दी थी। उसके आदेश में लश्कर-ए-तैयबा समेत 64 संगठनों को सूचीबद्ध किया गया था जिससे उन्हें देश में धन जुटाने से रोका जाए। वहीं जमात-उद-दावा के चीफ कोऑर्डिनेटर खालिद वलीद ने कहा कि FIF पर कोई आधिकारिक प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, फिर भी लाहौर पुलिस ने उसके एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके केंद्रों को भी बंद करा दिया जहां खाल इकट्ठा की जा रही थी।

लाहौर के DIG अतहर इस्माइल ने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है वे सईद से संबंधित संगठन फलाह-ए-इंसानियत (FIF) और मौलाना मसूद अजहर से जुड़े जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने शहर में FIF के करीब 40 कलेक्शन सेंटर्स को भी बंद करा दिया। अजहर को भारत पिछले साल उरी में भारतीय सेना के बेस पर हुए हमले का मास्टरमाइंड मानता है।

Latest World News