A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में भीषण सड़क दुर्घटना, बस के खाई में गिरने से 24 लोगों की मौत

पाकिस्तान में भीषण सड़क दुर्घटना, बस के खाई में गिरने से 24 लोगों की मौत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस में सवार लोग रिश्तेदार थे और इनमें से अधिकांश एक ही परिवार के थे। ये सभी लोग किसी समारोह में शामिल होने जा रहे थे।

24 killed in Pakistan accident after passenger bus falls into ditch | Twitter- India TV Hindi 24 killed in Pakistan accident after passenger bus falls into ditch | Twitter

पेशावर: पाकिस्तान में हुई एक भीषण सड़क दुर्घटना में कम से कम 2 दर्जन लोगों के मारे जाने की खबर है। रिपोरट्स के मुताबिक, पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में एक पुल के ढह जाने से उस पर गुजर रही एक बस खाई में गिर गई जिससे कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई। यह घटना शुक्रवार को उस समय हुई जब बस खैबर पख्तूनख्वा के बागरु से कांडिया जा रही थी। बताया जा रहा है कि इस बस में 35 यात्री सवार थे। 

बस में सवार सभी लोग रिश्तेदार थे
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस में सवार लोग रिश्तेदार थे और इनमें से अधिकांश एक ही परिवार के थे। ये सभी लोग किसी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। नागरिक सुरक्षा प्रमुख वार्डन एहसान उल हक ने बताया कि पुल के ढहने से बस खाई में गिर गई जिससे 24 लोगों की मौत हो गई। हक ने बताया कि पुल की हालत जर्जर थी जिसके कारण वह बस का भार वहन नहीं कर पाया और हादसा हो गया। ऊपरी कोहिस्तान के जिला पुलिस प्रमुख ने बताया कि शवों को निकालने के लिए पुलिस और बचाव दल की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है।

राहत एवं बचाव कार्य में आई दिक्कत
अधिकारियों ने बताया कि अंधेरा होने और संसाधनों की कमी के कारण राहत एवं बचाव कार्य में काफी दिक्कत पेश आई। पिछले कुछ दिनों में खैबर पख्तूनख्वा में कई बड़ी सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। इससे पहले पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त को अलग-अलग दुर्घटनाओं में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, 12 अगस्त को भी इसी सूबे में हुई एक अन्य दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई थी।

Latest World News