A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में भारी बारिश के कारण 27 लोगों की मौत, कई घायल

पाकिस्तान में भारी बारिश के कारण 27 लोगों की मौत, कई घायल

पाकिस्तान के उत्तरी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भारी बारिश के चलते कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है।

Pakistan Rain, Pakistan Rain Death, Khyber Pakhtunkhwa, Khyber Pakhtunkhwa Rain- India TV Hindi पाकिस्तान के उत्तरी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भारी बारिश के चलते कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है। AP Representational

पेशावर: पाकिस्तान के उत्तरी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भारी बारिश के चलते कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लगातार हो रही बारिश के चलते इस पूरे इलाके में हाहाकार मचा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 47 लोगों के घायल होने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के चलते कई इलाकों से संपर्क टूट गया है और काराकोरम हाइवे भी ब्लॉक हो गया है।

प्रांतीय आपदा प्रबंधन अधिकरण (PDMM) के अधिकारियों ने बताया कि प्रांत में 87 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए और मूसलाधार बारिश से पूरे प्रांत में मची तबाही के बाद प्रांतीय सरकार ने मौसमी आपदा घोषित कर दी है। खबर में बताया गया कि लगातार हो रही बारिश के कारण मरने वालों की संख्या 27 पर पहुंच गई है और 47 लोग घायल हुए हैं। खैबर पख्तूनख्वा के स्वात, मरदान और चारसड्डा जिलों में लोग हताहत हुए हैं। ज्यादातर मामले छत ढहने की घटनाओं से जुड़े हुए हैं।

पाकिस्तान मौसम विभाग ने रविवार को प्रांत के दूर-दराज इलाकों में फिर से गरज के साथ बारिश होने और ओले पड़ने का अनुमान जताया था। खैबर पख्तूनख्वा में बुधवार से ही भारी बारिश हो रही है जिससे अचानक बाढ़ आने के साथ ही भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं। काराकोरम हाइवे के ब्लॉक हो जाने की वजह से सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की कतारें देखी गईं। बता दें कि इस हाइवे के ब्लॉक होने के चलते खैबर पख्तूनख्वा और गिलगित बालटिस्तान के बीच संपर्क टूट गया।

Latest World News