A
Hindi News विदेश एशिया पीओके में अचानक आयी बाढ़ में 28 लोगों की मौत, 150 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त

पीओके में अचानक आयी बाढ़ में 28 लोगों की मौत, 150 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त

पकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा कि उसने सोमवार को एक गांव में फंसे 52 लोगों को हेलीकॉप्टर से निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया। अभी भी कई लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं और उन्हें बचाने का प्रयास चल रहा है।

पीओके में अचानक आयी बाढ़ में 28 लोगों की मौत, 150 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त- India TV Hindi Image Source : AP पीओके में अचानक आयी बाढ़ में 28 लोगों की मौत, 150 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में मूसलाधार बारिश और तत्पश्चात उससे आयी बाढ़ से नीलम घाटी में बड़ी संख्या में मकान और मस्जिदें ध्वस्त हो गयीं तथा विभिन्न हादसों में कम से कम 28 लोग मारे गए हैं। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, बादल फटने की घटना में घाटी के लास्वा इलाके में 150 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं और दर्जनों लोग बाढ़ में बह गए हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण आयी बाढ़ में दो मस्जिदें पूरी तरह तबाह हो गयीं। मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाएं भी बाधित हुई हैं। पकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा कि उसने सोमवार को एक गांव में फंसे 52 लोगों को हेलीकॉप्टर से निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया। अभी भी कई लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं और उन्हें बचाने का प्रयास चल रहा है। 

जिला प्रशासन, आपद प्रबंधन प्राधिकरण और स्थानीय पुलिस क्षेत्र में बचाव अभियान चला रहे हैं। अखबार के अनुसार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में अभियान निदेशक सादुर रहमान कुरैशी ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है। उन्होंने संख्या में इजाफे की आशंका भी जतायी है। उन्होंने कहा कि मरने वालों में 10 इस्लामिक मिशनरी भी शामिल हैं।

Latest World News