A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में मुस्लिम बहुल इलाकों में 3 हिन्दू उम्मीदवारों की जीत

पाकिस्तान में मुस्लिम बहुल इलाकों में 3 हिन्दू उम्मीदवारों की जीत

पाकिस्तान आम चुनाव में इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ के सामने जहां सभी पार्टीयों ने अपने घुटने टेक दिए वहीं सिंध प्रांत के मुस्लिम बहुल इलाके में तीन हिंदू उम्मीदवारों जीत हासिल कर इतिहास रच दिया।

<p> 3 Hindu candidates win in Muslim dominated areas...- India TV Hindi  3 Hindu candidates win in Muslim dominated areas in Pakistan

लाहौर: पाकिस्तान आम चुनाव में इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ के सामने जहां सभी पार्टीयों ने अपने घुटने टेक दिए वहीं सिंध प्रांत के मुस्लिम बहुल इलाके में तीन हिंदू उम्मीदवारों जीत हासिल कर इतिहास रच दिया। डेली टाइम्स की एक खबर के अनुसार, नेशनल असेंबली की थारपारकर सीट से महेश मलानी ने जीत दर्ज की है। (जिहादियों ने सीरिया में जापानी पत्रकार और इतालवी व्यक्ति को बंधक बनाया )

ये तीनों ही उम्मीदवार इतिहास में पहली बार सामान्य सीटों से जीते हैं। मलानी को लोगों ने 106,630 वोट दिए जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी अरबाब जकाउल्लाह को 87,261 मत प्राप्त हुए। आपको बता दें कि थार के रेगिस्तान में हिंदुओं की जनसंख्या 49 फीसदी है।

एक अखबार के अनुसार, किश्वरी लाल मीरपुरखास जिले से जीते हैं जहां करीब 15 लाख की आबादी में 23 प्रतिशत हिन्दू हैं। पाकिस्तान में हिंदू महासभा के अध्यक्ष डॉ गोविंद ने कहा कि, सामान्य सीटों से हिन्दू उम्मीदवारों का नामांकन एक अच्छा विचार था।

Latest World News