A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरिया में बस दुर्घटना में 32 चीनी सैलानियों की मौत

उत्तर कोरिया में बस दुर्घटना में 32 चीनी सैलानियों की मौत

उत्तर कोरिया में एक बस दुर्घटना में चीन के कम से कम 32 सैलानियों और चार उत्तर कोरियाई नागरिकों की मौत हो गयी। चीन के विदेश मंत्रालय ने आज यह जानकारी दी।

<p>32 Chinese tourists killed in bus accident in North...- India TV Hindi 32 Chinese tourists killed in bus accident in North Korea

बीजिंग: उत्तर कोरिया में एक बस दुर्घटना में चीन के कम से कम 32 सैलानियों और चार उत्तर कोरियाई नागरिकों की मौत हो गयी। चीन के विदेश मंत्रालय ने आज यह जानकारी दी। मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि रविवार को दक्षिण प्योंगयांग में हुई दुर्घटना में दो अन्य चीनी नागरिक भी घायल हो गये। लू ने कहा , ‘‘ हम घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं। ’’ (सुषमा स्वराज ने की किर्गिस्तान और उज्बेकिस्तान के अपने समकक्षों के साथ बैठक )

मंत्रालय ने इस संबंध में संक्षिप्त जानकारी दी। हालांकि चीन के सरकारी प्रसारक ‘ सीजीटीएन ’ ने इससे पहले ट्वीट किया था कि उत्तर कोरिया में सैलानियों से भरी एक बस के पुल से नीचे गिर जाने के कारण 30 से अधिक लोगों की मौत हो गयी। बहरहाल बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।

सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन की तस्वीर जारी की है जिसमें हल्की बारिश के बीच एक बड़ा वाहन पलटा हुआ और डॉक्टर मरीजों का उपचार करते नजर आ रहे हैं। मंत्रालय के बयान के अनुसार, चीन को रविवार को घटना के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद उसके दूतावास के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और काम शुरू किया। उत्तर कोरिया आने वाले पर्यटकों में बड़ी संख्या चीनियों की होती है।

Latest World News