A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में दो हमलों में 15 सैनिकों सहित 33 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में दो हमलों में 15 सैनिकों सहित 33 लोगों की मौत

अफ़ग़ानिस्तान में दो अलग अलग हमलों में 15 अफ़ग़ान सैनिकों सहित 33 लोगों की मौत हो गई। पूर्वी अफगान के खोस्त शहर में एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में आज 18 लोग मारे गए।

Afghanistan- India TV Hindi Afghanistan

खोस्त: अफ़ग़ानिस्तान में दो अलग अलग हमलों में 15 अफ़ग़ान सैनिकों सहित 33 लोगों की मौत हो गई। पूर्वी अफगान के खोस्त शहर में एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में आज 18 लोग मारे गए। गृह मंत्रालय ने कहा कि रमजान के पवित्र महीने के पहले दिन यह विस्फोट हुआ है। 

मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने ट्विटर पर कहा, खोस्त प्रांत में एक आत्मघाती कार विस्फोट में 18 लोग मारे गए और छह अन्य घायल हो गए। 

उधर अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में सैन्यअड्डे पर तालिबानी हमले में 15 अफगानी सैनिकों की मौत हो गई जबकि पांच घायल हो गए। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दावलत वजीरी ने शुक्रवार को एफे को बताया कि गुरुवार रात को आतंकवादियों के एक समूह ने शाह वली कोट जिले में सैन्यअड्डे पर हमला किया जिसमें 15 सैनिकों की मौत हो गई।

वजीरी ने कहा कि इस हमले में तालिबानी आतंकवादी भी मारे गए लेकिन उनकी सटीक संख्या का पता नहीं चल पाया है।

पिछले तीन दिनों में शाह वली कोट में यह इस तरह का दूसरा हमला है। मंगलवार सुबह को हुए इसी तरह के हमले में 10 सैनिकों की मौत हो गई थी और 12 आतंकवादी मारे गए थे।

वजीरी का कहना है कि अब जिले की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर ली गई है।

Latest World News