A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में जहरीली शराब से मरने वाले की संख्या 35 हुई

पाकिस्तान में जहरीली शराब से मरने वाले की संख्या 35 हुई

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में होली समारोहों के दौरान जहरीली शराब पीने के कारण आज 11 और लोगों की मौत हो गयी। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गयी है

pakistan- India TV Hindi pakistan

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में होली समारोहों के दौरान जहरीली शराब पीने के कारण आज 11 और लोगों की मौत हो गयी। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गयी है जिसमें 33 हिंदू शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि प्रांत के तांडो मोहम्मद खान और मीरपुरखास जिलों में 11 और लोगों की मौत की खबर मिली है। हालांकि अब तक 35 लोगों की मौत की रिपोर्ट है लेकिन यह संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि संभव है कि कुछ लोगों की मौत उनके घरों पर हो गयी हो और पुलिस कार्रवाई एवं गिरफ्तारी की डर से उन्हें अस्पताल नहीं लाया गया हो। सोमवार को हैदराबाद शहर के समीप तांडो मोहम्मद खान जिले में छह महिलाओं समेत हिंदू समुदाय के 35 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। उन लोगों ने होली मनाने के लिए शराब पी थी।

हैदराबाद के उप महानिरीक्षक खादिम रिंद ने कहा कि लियाकत विश्वविद्यालय अस्पताल में करीब 20 लोगों की और तांडो मोहम्मद खान इलाके से 11 लोगों के मरने की खबर है। एक अन्य घटना में प्रांत के मीरपुरखास इलाके के दो मुस्लिम ग्रामीणों की एक शादी समारोह के दौरान जहरीली शराब पीने की वजह से मौत हो गयी। इसी बीच लोगों ने जहरीली शराब की बिक्री पर रोक लगाने में पुलिस की विफलता को लेकर प्रदर्शन किया। अधिकारियों ने इलाके के थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है और अवैध तरीके से शराब बनाने के लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तान में मुस्लिमों के शराब पीने पर प्रतिबंध है लेकिन गैर-मुस्लिमों को प्रांतीय आबकारी विभाग द्वारा चलायी जाने वाली विशेष दुकानों से शराब खरीदने की इजाजत है।

 

Latest World News