A
Hindi News विदेश एशिया यमन: 10 दिन से फंसे हुए 38 भारतीयों को भारतीय नौसेना ने सकुशल बचाकर निकाला

यमन: 10 दिन से फंसे हुए 38 भारतीयों को भारतीय नौसेना ने सकुशल बचाकर निकाला

निकाले गए भारतीयों को तुरंत चिकित्सा देखभाल, खाना, पानी और टेलीफोन सुविधा मुहैया कराई गई, ताकि वे अपने परिवार को बता सकें कि वे सुरक्षित हैं। सभी के सुरक्षित होने की खबर है।

<p>यमन में भारतीय...- India TV Hindi यमन में भारतीय नौसेना का सफल ऑपरेशन।

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना ने रविवार को यमन के सोकोट्रा द्वीप पर फंसे 38 भारतीयों को बाहर निकाल लिया है। 10 दिनों पहले इलाके में चक्रवात के कारण ये लोग वहां फंस गए थे, जिनको बचाने के लिए भारत को अभियान शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा। सभी के सुरक्षित होने की खबर है। नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा, "नौसेना ने अभियान 'निस्तार' के तहत भारतीयों को बाहर निकाल लिया है। यह अभियान रविवार तड़के सोकोट्रा तट पर चलाया गया और उन्हें वापस भारत लाने के लिए भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएस सुनयना को भेजा गया है।"

उन्होंने कहा, "आईएनएस सुनयना को सोकोट्रा से 38 भारतीय नागरिकों को निकालने के कार्य पर भेजा गया है। निकाले गए भारतीयों को तुरंत चिकित्सा देखभाल, खाना, पानी और टेलीफोन सुविधा मुहैया कराई गई, ताकि वे अपने परिवार को बता सकें कि वे सुरक्षित हैं। सभी के सुरक्षित होने की खबर है। बचाव कार्य के बाद जहाज पोरबंदर की ओर रवाना होगा।" भयानक चक्रवाती तूफान मेकेनु ने 24 मई को यमन के सोकोट्रा द्वीप को पार किया था, जिससे 38 भारतीय द्वीप पर सीमित भोजन और पानी के साथ फंसे हुए थे।

अधिकारी ने कहा, "हमें जानकारी मिली थी कि तीन भारतीय जहाज इलाके में चक्रवात के टकराने के बाद सोकोट्रा में क्षतिग्रस्त हो गए हैं, बंदरगाह के समीप डूब गए हैं।" उन्होंने कहा, "जब हमें 12 भारतीयों के लापता होने के साथ अन्य जहाज एमएसवी सफीना अल खिजर के बारे में सूचना मिली तो भारतीय नौसेना ने 27 और 28 मई को लापता भारतीयों की तलाश के लिए दो हवाई अभियान चलाए थे।"

Latest World News