A
Hindi News विदेश एशिया कुछ ही मिनटों के अंदर हए दोहरे बम धमाकों से दहला पाकिस्तान, 38 घायल

कुछ ही मिनटों के अंदर हए दोहरे बम धमाकों से दहला पाकिस्तान, 38 घायल

पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिम प्रांत बलूचिस्तान में 2 ग्रेनेड विस्फोट में कम से कम 38 लोग घायल हो गए...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

कराची: पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिम प्रांत बलूचिस्तान में 2 ग्रेनेड विस्फोट में कम से कम 38 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यह विस्फोट मस्तुंग और ग्वादर जिलों में कुछ मिनटों के अंतराल पर हुआ। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, गुरुवार को मस्तुंग शहर में सुल्तान शहीद इलाके में एक भीड़ पर एक मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहने सवारों ने एक हथगोला फेंक दिया जिसमें करीब 12 लोग घायल हो गए जिसमें से 3 की हालत गंभीर है।

स्थानीय पुलिस अधिकारी गुलाब खान ने बताया कि घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि हालत गंभीर होने के कारण 3 को क्वेटा ले जाया गया है। दूसरी घटना ग्वादर शहर के सफर खान इलाके में एक बाजार के बाहर उस समय हुई जब मोटरसाइकिल सवार 2 व्यक्तियों ने अल-जुबैर होटल पर एक हथगोला फेंका। स्थानीय पुलिस अधिकारी अयाज बलूच ने बताया, ‘विस्फोट में कम से कम 26 लोग घायल हो गए।’ उन्होंने बताया कि सिंध के 15 और पंजाब के 11 मजदूरों सहित सभी घायल चाय के बाद काम के इंतजार में खड़े थे।

उन्होंने बताया, ‘इनमें से 3 को इलाज के लिए कराची में भर्ती कराया गया है।’ घायलों को मस्तुंग के जिला मुख्यालय डीएचक्यू में भर्ती कराया गया है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सनाउल्लाह जेहरी ने घटनाओं की निंदा की और अधिकारियों से विस्फोटों को लेकर एक रिपोर्ट जमा करने को कहा है। बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक संदिग्ध आत्मघाती हमले की चपेट में एक पुलिस ट्रक के आने के एक दिन के बाद विस्फोट की यह घटना हुई है। हादसे में 7 पुलिसकर्मियों और एक नागरिक की मौत हो गई थी और 22 अन्य घायल हो गए थे।

Latest World News