A
Hindi News विदेश एशिया म्यांमार में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में गोली लगने से चार लोगों की मौत

म्यांमार में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में गोली लगने से चार लोगों की मौत

म्यांमार में सेना के तख्तापलट करने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में गोली लगने से रविवार को चार प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई।

म्यांमार में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में गोली लगने से चार लोगों की मौत- India TV Hindi Image Source : AP म्यांमार में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में गोली लगने से चार लोगों की मौत

यंगून। म्यांमार में सेना के तख्तापलट करने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में गोली लगने से रविवार को चार प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के अनुसार म्यांमार के सबसे बड़े शहर यंगून में दो लोगों की मौत हुई है। इनमें से एक व्यक्ति के सिर में, जबकि दूसरे व्यक्ति को पेट में गोली लगी थी। 

स्थानीय मीडिया के अनुसार ह्पाकांत शहर में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि देश के दूसरे सबसे बड़े शहर मंडाले में सिर में गोली लगने से एक महिला की मौत हो गई। 

गौरतलब है कि सेना द्वारा एक फरवरी को आंग सान सू ची की सरकार का तख्तापलट करने के बाद से देश में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए नेताओं को रिहा करने की मांग कर रहे हैं।

Latest World News