A
Hindi News विदेश एशिया श्रीलंका में 44 भारतीय गिरफ्तार, विजा अवधि खत्म होने के बाद भी ठहरने का आरोप

श्रीलंका में 44 भारतीय गिरफ्तार, विजा अवधि खत्म होने के बाद भी ठहरने का आरोप

गुरुवार को श्रीलंका में लगभग 44 भारतीय लोगों को आव्रजन अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

44 Indian arrested in Sri Lanka for overstaying after visas expire- India TV Hindi 44 Indian arrested in Sri Lanka for overstaying after visas expire

कोलंबो: गुरुवार को श्रीलंका में लगभग 44 भारतीय लोगों को आव्रजन अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी का कारण उनके विजा की समय सीमा खत्म होने बावजूद भी देश में तीन महीने तक ठहरना बताया गया है। खबर है कि उन सभी लोगों को आव्रजन और उत्प्रवास विभाग के अधिकारियों द्वारा उस वक्त पकड़ा है जब वह कोलंबो के उपनगर स्लेव द्वीप में एक निर्माण स्थल पर काम कर रहे थे।

सहायक नियंत्रक (जांच) एम जी वी करियावासम ने कहा कि जितने भी लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनकी उम्र करीब 25 से 50 साल तक है। करियावासम ने गिरफ्तारी का कारण बताया कि यह लोग विजा की समय सीमा खत्म होनें के बाद भी तीन माह से भी ज्यादा समय से यहां ठहरे हुए थे। उन्होंने कहा कि इस मामले का खुलासा तब हुआ जब उनसे (गिरफ्तार किए गए लोगों से) सवाल किया गया कि उन्हें नियमित आधार पर वेतन का भुगतान क्यों नहीं किया जाता।

अधिकारी ने कहा, "उन्हें मिरिहाना डिटेंशन सेंटर को सौंपा जाना है।" इसके अलावा उन्होंने कहा कि 'एक ही निर्माण स्थल पर काम करने वाले अन्य 18 भारतीयों के पासपोर्ट भी जब्त कर लिए गए हैं, क्योंकि वह जिस साइट पर काम कर रहे थे, उनका विजा उन्हें वहां काम करने की अनुमति नहीं देता है।' बता दें कि पिछले महीने भी करीब 27 भारतीय लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से पांच महिलाएं थी। उनकी गिरफ्तारी का कारण भी विजा की समय सीमा खत्म होनें के बाद भी अधिक समय ठहरना था।

(इनपुट- PTI)

Latest World News