A
Hindi News विदेश एशिया इराक: बम विस्फोट और गोलीबारी में 50 की मौत, 87 से ज्यादा घायल

इराक: बम विस्फोट और गोलीबारी में 50 की मौत, 87 से ज्यादा घायल

इराक के दक्षिणी प्रांत धी कार में 2 कार विस्फोट व गोलीबारी हमलों में 3 ईरानी तीर्थयात्रियों सहित कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई...

Representational Image- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

बगदाद: इराक के दक्षिणी प्रांत धी कार में 2 कार विस्फोट व गोलीबारी हमलों में 3 ईरानी तीर्थयात्रियों सहित कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई। पहला हमला एक रेस्तरां के निकट हुआ और इसके कुछ देर बाद इलाके में एक सुरक्षा चौकी को कार बम के जरिए निशाना बनाया गया। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी जसीम अल-खलीदी ने कहा कि हमले में 87 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इसमें से एक हमला गुरुवार दोपहर बाद नसिरियाह शहर में एक रेस्तरां के पास हुआ। यह राजधानी बगदाद से करीब 370 किमी दक्षिणपूर्व में स्थित है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

इराक के गृह मंत्रालय के प्रक्ता साद मान ने कहा कि इसके कुछ देर बाद इसी इलाके में एक कार बम ने एक सुरक्षा जांच चौकी को भी निशाना बनाया। इन घातक हमलों की किसी ने तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है। इराक के संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (UNAMI) के अनुसार, अगस्त महीने में आतंकवादी हमलों व दूसरी हिंसा में कुल 125 इराकी नागरिकों ने अपनी जान गंवाई है और 188 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Latest World News