A
Hindi News विदेश एशिया कोरोना से बचने के लिए शराब पीने का मैसेज हुआ वायरल, 600 लोगों की मौत

कोरोना से बचने के लिए शराब पीने का मैसेज हुआ वायरल, 600 लोगों की मौत

कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए जहां डॉक्टर और मेडिकल साइंस दिन रात एक कर रहे हैं, वहीं अफवाह के जरिए फैल रहे देशी नुस्खे लोगों की जान ले रहे हैं।

<p>IRAN</p>- India TV Hindi Image Source : AP IRAN

कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए जहां डॉक्टर और मेडिकल साइंस दिन रात एक कर रहे हैं, वहीं अफवाह के जरिए फैल रहे देशी नुस्खे लोगों की जान ले रहे हैं। ताजा वाकया ईरान से आया है, यहां कोरोना से बचाव के लिए लोगों ने जहरीली शराब पी ली, जिससे 600 लोगों की जान चली गई। वहीं अभी भी कई लोगों के गंभीर रूप से बीमार होने की खबर है। फिलहाल 3000 लोगों को त्रके विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। इनमें से कई की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। माना जा रहा है कि मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

ईरान सरकार के न्यायिक प्रवक्ता गुलाम हुसैन एस्मेली ने बताया कि सरकार द्वारा लोगों को कोरोना वायरस से बचाव की सलाह दी जा रही है साथ ही बताया जा रहा है कि अभी तक इसका कोई इलाज भी सामने नहीं आया है। लेकिन फिर भी लोगों द्वारा इतनी बड़ी संख्या में अफवाह पर यकीन कर लोगों का जान गंवाना वाकई में चौंकाने वाला है। उन्होंने कहा कि हमें बिलकुल ही अंदाजा नहीं था कि ऐसी अफवाह से इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो जाएगी।

ईरान के कई राजनेताओं ने इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सरकारी न्यूज एसेंजी तस्नीम के अनुसार, इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे हालात से ईरानी सरकार कड़ाई से निपटेगी।

Latest World News