A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: मुठभेड़ में 7 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत, 9 आतंकवादी भी मारे गए

पाकिस्तान: मुठभेड़ में 7 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत, 9 आतंकवादी भी मारे गए

पाकिस्तान में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कम से कम 7 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई।

7 Pakistani soldiers, 9 terrorists killed in shootout in North Waziristan |AP Representational- India TV Hindi 7 Pakistani soldiers, 9 terrorists killed in shootout in North Waziristan |AP Representational

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कम से कम 7 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई। इस मुठभेड़ में 9 आतंकवादी भी मारे गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में सुरक्षा बलों की ओर से आतंकवादियों के ठिकानों पर की गई इस कार्रवाई के बाद देश अशांत पश्चिमोत्तर आदिवासी क्षेत्र में अफगान सीमा पर जबरदस्त मुठभेड़ में शनिवार को 7 पाकिस्तानी सैनिक और 9 आतंकवादी मारे गए। हालांकि पाकिस्तानी सेना ने मारे गए आतंकियों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में बताया कि यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के गरलामाई और स्पेरा कुनार अलगाद इलाकों में हुई। बयान में कहा गया है कि अफगान सीमा पर शनिवार को हुई इस मुठभेड़ में एक अधिकारी सहित 7 पाकिस्तानी सैनिक और 9 आतंकवादी मारे गए। बयान में बताया गया है कि आतंकवादी अफगानिस्तान से आए थे और इलाके में छिपे हुए थे। इसमें बताया गया है कि आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान 9 आतंकवादी और 7 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। 

आपको बता दें कि जिस उत्तरी वजीरिस्तान के इलाके में यह मुठभेड़ हुई वहां पाकिस्तान तालिबान और अन्य आतंकी संगठनों का अच्छा-खासा दखल है। पाकिस्तान ने यहां पर आतंकियों के खिलाफ कई कार्रवाइयों को अंजाम दिया है और दावा करता रहा है कि अब यह जगह सुरक्षित है, लेकिन फिर भी यहां अक्सर हमले होते रहते हैं। ताजा हमलों ने एक बार फिर से पाकिस्तान के इस दावे की पोल खोल दी है।

Latest World News