A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में तीन अलग-अलग जगहों पर हमले, आठ लोगों की मौत

अफगानिस्तान में तीन अलग-अलग जगहों पर हमले, आठ लोगों की मौत

अफगानिस्तान में मंगलवार को अलग-अलग हमलों में चार सरकारी कर्मचारियों और चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।

अफगानिस्तान में तीन अलग-अलग जगहों पर हमले, आठ लोगों की मौत- India TV Hindi Image Source : AP अफगानिस्तान में तीन अलग-अलग जगहों पर हमले, आठ लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान में मंगलवार को अलग-अलग हमलों में चार सरकारी कर्मचारियों और चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। फिलहाल, किसी ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

काबुल के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता एफ फरमराज ने बताया कि राजधानी के बाग-ए दाउद इलाके में बंदूकधारियों के हमले में ग्रामीण विकास मंत्रालय के चार कर्मचारी मारे गए। 

उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। काबुल में ही एक अन्य जगह पर कार पर लगाये स्टिकी बम में विस्फोट से एक अन्य सरकारी कर्मचारी घायल हो गया। 

वहीं, प्रांतीय गवर्नर वाहिद कताली ने बताया कि हेरात प्रांत के जेंदा जान जिले में पुलिस का एक वाहन सड़क किनारे लगाए गए बम की चपेट में आ गया। इस विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी जबकि एक घायल हो गया। 

गौरतलब है कि अफगान सरकार और तालिबान के बीच कतर में महीनों से चल रही शांतिवार्ता में गतिरोध उत्पन्न होने के बाद देश में हिंसा की घटनाएं बढ़ गई हैं।

Latest World News