A
Hindi News विदेश एशिया ताइवान के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 9 की मौत, 2 लोग घायल

ताइवान के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 9 की मौत, 2 लोग घायल

एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में गुरुवार को आग लगने के कारण ताइवान में नौ लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

taiwan- India TV Hindi taiwan

ताइपे: एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में गुरुवार को आग लगने के कारण ताइवान में नौ लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। ताइवान की पुलिस ने कहा कि किरायेदारों के बीच हुए झगड़े के बाद जानबूझकर आग लगाए जाने का संदेह है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, न्यू ताइपे के झोंगहे जिले में स्थित लकड़ी की दीवार खड़ी कर बनाए गए अलग-अलग अपार्टमेंट वाली इस इमारत में बुधवार रात को आग लगी। इनमें प्रवासी कामगार रहते हैं। (CPEC से कश्मीर मुद्दे पर नहीं आएगा चीन-पाक के रुख में बदलाव)

दमकल कर्मचारी एक घंटे के बाद आग बुझाने में कामयाब रहे और उन्होंने दो जले हुए शव बरामद किए। बाकी जले हुए लोगों को पास के एक अस्पताल में भेजा गया, जहां सात और लोगों की मौत हो गई। सुरक्षा कैमरे के वीडियो में, पुलिस ने एक आदमी को देखा जिसकी पहचान ली कू-हुई के रूप में की गई है। उसकी जातीयता चीनी-म्यांमार है। उसने कथित तौर पर सीढ़ी पर ज्वलनशील सामग्री से भरी प्लास्टिक की बोतलें फेंकी और बाद में उसमें आग लगा दी।

ली ने पूछताछ में कबूल किया कि चौथी मंजिल पर रहने वाले एक व्यक्ति के साथ उसका विवाद हुआ था, जिससे पुलिस ने यह अनुमान लगाया कि उसने योजनाबद्ध तरीके से यह हमला किया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कहा कि वह इससे पहले ऐसी दो अन्य घटनाओं में शामिल रह चुका है।

 

Latest World News