A
Hindi News विदेश एशिया हाफिज सईद की हत्या के लिए दी गई है 8 करोड़ रुपये की ‘सुपारी’: पाकिस्तानी अधिकारी

हाफिज सईद की हत्या के लिए दी गई है 8 करोड़ रुपये की ‘सुपारी’: पाकिस्तानी अधिकारी

अधिकारियों के मुताबिक, एक 'विदेशी गुप्तचर एजेंसी' ने सईद की हत्या के लिए 8 करोड़ रुपये का भुगतान किया है...

Hafiz Saeed | AP Photo- India TV Hindi Hafiz Saeed | AP Photo

लाहौर: पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने पंजाब के गृह विभाग को पत्र लिखकर मुंबई आतंकवादी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने के लिए कहा है। पाकिस्तानी अधिकारियों ने दावा किया है कि ‘एक विदेशी जासूसी एजेंसी’ ने हाफिज सईद की हत्या करने का प्लान बनाया है। राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक प्राधिकरण ने पत्र में कहा है कि एक विदेशी गुप्तचर एजेंसी ने सईद की हत्या के लिए एक प्रतिबंधित संगठन के 2 सदस्यों को 8 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

इसमें पंजाब के गृह विभाग से कहा गया है कि वह जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद की पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित करे। सईद आतंकवाद निरोधक कानून, 1997 के तहत 30 जनवरी से लाहौर में घर में नजरबंद है। गृह विभाग ने पिछले महीने उसकी नजरबंदी जनसुरक्षा कानून के तहत और 30 दिन यानी की 26 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी थी। विभाग की अधिसूचना में कहा गया है, ‘ऐसी आशंका है कि सईद रिहा होने पर कानून एवं व्यवस्था के लिए खतरा बन सकता है।’

जून 2014 में अमेरिका ने जमात उद दावा को एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया था। अमेरिका ने आतंकवादी गतिविधियों में भूमिका के लिए जमात उद दावा प्रमुख सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है।

Latest World News