A
Hindi News विदेश एशिया अब्दुल बासित ने कहा, पाकिस्तान को अब अल्लाह ही बचा सकता है

अब्दुल बासित ने कहा, पाकिस्तान को अब अल्लाह ही बचा सकता है

भारत में पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत एजाज अहमद चौधरी को सबसे खराब विदेश सचिव बताया है।

Abdul Basit said now Allah can save Pakistan - India TV Hindi Abdul Basit said now Allah can save Pakistan

भारत में पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत एजाज अहमद चौधरी को सबसे खराब विदेश सचिव बताया है। बासित ने एजाज को कई विदेश नीति घटनाओं के लिए भी जिम्मेदार ठहराया है। बासित ने 5 जुलाई 2017 को एक पत्र में एजाज को तीखी टिप्पणी की थी। जब वह नई दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायुक्त थे तब उनका यह पत्र सोसल मीडिया पर लीक हो गया था। (टेक्सास में लगातार तबाही मचा रहा है हार्वे, अबतक 10 की मौत)

विदेश मंत्रालय ने इस पत्र की प्रामाणिकता का सत्यापन नहीं किया। लेकिन, इसे अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित करने वाले डॉन न्यूज ने विदेश मंत्रालय के सूत्रों का हवाला दिया जिसने इस पत्र को प्रामणिक बताया है। बासित ने चौधरी के विदाई पत्र में लिखा, 'जितना मैं सोचता हूं, उतना ही मुझे यकीन होता जाता है कि आप अबतक के सबसे खराब विदेश सचिव रहे हैं।' अमेरिका में चौधरी के राजदूत नियुक्त होने के बाद बासित ने यह पत्र लिखा था। चौधरी को नई जिम्मेदारियों के लिए शुभकामनाएं देने के बजाय बासित ने पत्र में लिखा कि, 'मेरी चिंता है कि कहीं आप वाशिंगटन डीसी में पाकिस्तान के सबसे खराब राजदूत भी साबित न हो जाएं।'

बासित ने लिखा कि - मैं समझता हूं कि यह पाकिस्तान के हित में रहेगा कि आपको वाशिंगटन से तुरंत हटा दिया जाए। यदि ऐसा नहीं होता है तो 27 फरवरी 2018 को आपका कार्यकाल पूरा होने के बाद इसे बढ़ाया नहीं जाना चाहिए। बासित ने लिखा कि आप जैसे कमजोर और संदेहास्पद साख वाले लोग यदि इतने अहम पद पर बैठेंगे तब तो पाकिस्तान को अल्लाह ही बचा सकता है।

Latest World News