A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: शादी के लिए मना किया तो दो बहनों समेत लड़की पर फेंका तेजाब

पाकिस्तान: शादी के लिए मना किया तो दो बहनों समेत लड़की पर फेंका तेजाब

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शादी का प्रस्ताव खारिज करने पर दो बहनों समेत तीन लड़कियों पर आज तेजाब फेंका गया जिससे वे झुलस गयीं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार शादी का प्रस्ताव खारिज करने के बाद बहनों के एक रिश्तेदार ने कथित रूप से इन लड़कियों पर तेजाब से हमला किया।

<p>Acid attack on 3 girls in Pakistan by uncle for...- India TV Hindi Acid attack on 3 girls in Pakistan by uncle for rejecting marriage

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शादी का प्रस्ताव खारिज करने पर दो बहनों समेत तीन लड़कियों पर आज तेजाब फेंका गया जिससे वे झुलस गयीं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार शादी का प्रस्ताव खारिज करने के बाद बहनों के एक रिश्तेदार ने कथित रूप से इन लड़कियों पर तेजाब से हमला किया। डॉन न्यूज टीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार विश्वविद्यालय की छात्राएं दोनों बहनें और उनकी मित्र सुबह गुजरात के डांग जिले में एक बस स्टॉप पर खड़ी हुई थी कि इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार लोगों ने लड़कियों पर तेजाब फेंक दिया। (सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी के खुलासे को पाक ने ठहराया ‘गलत और आधारहीन’ )

पुलिस के अनुसार लड़कियों का चेहरा और हाथ झुलस गये और उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डांग पुलिस थाने के एसएचओ आमिर अब्बास के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है ,‘‘ मुख्य संदिग्ध इन दो बहनों का एक रिश्तेदार है। एक अन्य आरोपी की पहचान रिश्तेदार के दोस्त के रूप में हुई है। ’’ पुलिस ने बताया कि इन लड़कियों में से एक ने शादी के प्रस्ताव से इनकार कर दिया था और यहीं हमले का कारण है। दोनों हमलावर अभी फरार है जबकि तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ और पुलिस महानिरीक्षक आरिफ नवाज ने इस मामले में एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने अगले 24 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश भी दिये है।

Latest World News