A
Hindi News विदेश एशिया मानवाधिकार संगठन ने दुबई के शासक से पूछा, कहां है गायब शहजादी लतिफा

मानवाधिकार संगठन ने दुबई के शासक से पूछा, कहां है गायब शहजादी लतिफा

दुबई के शासक और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की लापता बेटी शहजादी शेख लतिफा को लेकर रहस्य गहराता जा रहा है...

Sheikha Latifa bin Mohammed bin Rashid Al-Maktoum | YouTube/ Escape from Dubai- India TV Hindi Sheikha Latifa bin Mohammed bin Rashid Al-Maktoum | YouTube/ Escape from Dubai

दुबई: दुबई के शासक और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की लापता बेटी शहजादी शेख लतिफा को लेकर रहस्य गहराता जा रहा है। इसी बीच ह्यूमन राइ्ट्स वॉच ने शनिवार को दुबई के शासक से अपनी बेटी का पता बताने को कहा है। फ्रांस के पूर्व जासूस और अन्य ने दावा किया था कि शहज़ादी भारत के तट के पास से गिरफ्तार होने के बाद अमीरात से भाग गई थीं। गौरतलब है कि शहजादी ने खुद के ऊपर अत्याचार का आरोप लगाते हुए दुबई से भागने की कोशिश की थी।

ह्यूमन राइट्स वॉच की ओर से जारी एक बयान से शहजादी शेखा लतिफा बिन्त मोहम्मद अल मकतौम की गुमशुदी की कहानी में नया मोड़ आ गया है। शहज़ादी के दोस्तों का मानना है कि फरवरी में देश से भागने के बाद वह दुबई वापस आ गई हैं। चश्मदीदों ने बताया कि उन्हें समुद्री यात्रा के दौरान हिरासत में लिया गया था। ह्यूमन राइट्स वॉच ने कहा कि शहज़ादी का पता और स्थिति नहीं बताने का मतलब होगा कि उन्हें गायब किया गया है। सबूत बताते हैं कि उन्हें आखिरी बार तब देखा गया था जब UAE के अधिकारी उन्हें हिरासत में ले रहे थे। सरकार के दुबई में मीडिया ऑफिस ने शनिवार को कोई टिप्पणी नहीं की। 


आपको बता दें कि लातिफा ने दुबई से भागने के बाद 40 मिनट के वीडियो में दावा किया था कि उनके पिता ने उनको 3 साल से कैद कर रखा था। लतिफा के मुताबिक वह पहले भी भागने की कोशिश कर चुकी थीं, लेकिन इसमें नाकाम रही थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि इसके बाद उनके पिता ने उन पर पहरा बिठा दिया था। वहीं, लतीफा के दोस्तों ने कहा था कि आखिरी बार लतिफा को तब देखा गया था जब उन्हें अरब सागर में एक नाव से पकड़ा गया था और मार-पीट कर वापस दुबई लाया गया था।

Latest World News