A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में तालिबान हमले में 20 सैनिकों, पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान में तालिबान हमले में 20 सैनिकों, पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान के पश्चिमी बदगीस प्रांत में एक सरकारी परिसर पर बृहस्पतिवार की तड़के हुए तालिबान के हमले में 20 सैनिकों और पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

File Photo- India TV Hindi File Photo

काबुल: अफगानिस्तान के पश्चिमी बदगीस प्रांत में एक सरकारी परिसर पर बृहस्पतिवार की तड़के हुए तालिबान के हमले में 20 सैनिकों और पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक प्रांतीय परिषद सदस्य मोहम्मद नासिर नजारी ने कहा कि बाला जिले में स्थानीय सरकारी मुख्यालय को निशाना बनाया गया। 

उन्होंने कहा कि तालिबान ने अंधेरे की आड़ में परिसर के चारों ओर सभी सुरक्षा चौकियों पर धावा बोल दिया। उन्होंने कहा कि वहां तैनात सुरक्षा बलों के 600 सदस्यों का जीवन खतरे में पड़ गया। बदगीस के गवर्नर के प्रवक्ता जमशेद शहाबी ने कहा कि जिले में भीषण लड़ाई चल रही है। उन्होंने कहा कि इसमें और लोगों के हताहत होने की आशंका है। 

इस बीच तालिबान के प्रवक्ता कारी यूसुफ अहमदी ने मीडिया को जारी एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली है। एक अन्य घटना में बागलान प्रांत की राजधानी पुली खुमरी में एक क्लीनिक में हुए बम विस्फोट में एक चिकित्सक की मौत हो गई और 18 नागरिक घायल हो गये। 

प्रांतीय पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता जावेद बशारत ने यह जानकारी देते हुए बताया कि घायलों में दो बच्चे और एक महिला शामिल हैं। इस बीच पूर्वी नांगरहार प्रांत में एक मिनी बस पर हुए हमले में पांच लोग घायल हो गये। पुलिस अधिकारी जमान ने यह जानकारी दी। बागलान और नांगरहार में हुए हमलों की तत्काल किसी भी आतंकवादी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। 

Latest World News