A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान की सेना ने गलती से मोर्टार दागा, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई: संयुक्त राष्ट्र

अफगानिस्तान की सेना ने गलती से मोर्टार दागा, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई: संयुक्त राष्ट्र

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के मिशन ने कहा है कि उसकी जांच में संकेत मिले हैं कि अफगानिस्तान की सेना ने इस सप्ताह दक्षिणी हेलमंद प्रांत के एक व्यस्त बाजार में गलती से मोर्टार दाग दिया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए। 

अफगानिस्तान की सेना ने गलती से मोर्टार दागा, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई: संयुक्त राष्ट्र - India TV Hindi Image Source : PTI/ FILE अफगानिस्तान की सेना ने गलती से मोर्टार दागा, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई: संयुक्त राष्ट्र 

काबुल: अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के मिशन ने कहा है कि उसकी जांच में संकेत मिले हैं कि अफगानिस्तान की सेना ने इस सप्ताह दक्षिणी हेलमंद प्रांत के एक व्यस्त बाजार में गलती से मोर्टार दाग दिया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए। प्रांत के गवर्नर के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि संगिन जिले में सोमवार को कार बम धमाके और मोर्टार दागे जाने पर बच्चों समेत 23 लोगों की मौत हो गई थी। हमले के लिये तालिबान और अफगानिस्तान की सेना ने एक-दूसरे को जिम्मेदार बताया है। 

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के सहायता मिशन ने मंगलवार रात सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि ''विभिन्न विश्वसनीय सूत्रों'' ने बताया है कि अफगानिस्तानी सेना ने तालिबान के हमले के जवाब में मोर्टार दागे, जो निशाना चूक गए। सूत्रों ने कहा है कि हमले के समय तालिबान और अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों के बीच लड़ाई चल रही थी। संयुक्त राष्ट्र ने इस बात की विस्तृत जानकारी नहीं दी कि उसके मिशन ने जांच कैसे की। 

ट्वीट में कहा गया है कि अफगानिस्तान में युद्ध में शामिल दोनों पक्षों को आम नागरिकों की आबादी वाले इलाकों में लड़ाई बंद करनी चाहिये क्योंकि ऐसी लड़ाइयों से हजारों आम लोगों की मौत हो चुकी है। मिशन ने अफगानिस्तान सरकार से सोमवार की घटना की जांच के लिये एक निष्पक्ष टीम बनाने का अनुरोध करते हुए अपनी ओर से सहायता की पेशकश की।

Latest World News