A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में मिलीजुली सरकार बना सकता है तालिबान! जानें गुलबुद्दीन हिकमतयार ने क्या कहा

अफगानिस्तान में मिलीजुली सरकार बना सकता है तालिबान! जानें गुलबुद्दीन हिकमतयार ने क्या कहा

हिकमतयार ने कहा कि ऐसे संकेत हैं कि तालिबान अफगानिस्तान में एक समावेशी सरकार स्थापित करना चाहता है।

अफगानिस्तान में मिलीजुली सरकार बना सकता है तालिबान-गुलबुद्दीन हिकमतयार - India TV Hindi Image Source : FILE अफगानिस्तान में मिलीजुली सरकार बना सकता है तालिबान-गुलबुद्दीन हिकमतयार 

काबुल: हिज्ब-ए-इस्लामी पार्टी के नेता गुलबुद्दीन हिकमतयार ने शुक्रवार को कहा कि तालिबान नेताओं के काबुल पहुंचने के बाद अफगान राजनीतिक नेताओं और तालिबान के बीच औपचारिक बातचीत शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हाल की बैठकें अनौपचारिक थीं। अफगानिस्तान के टोलो न्यूज से बात करते हुए, हिकमतयार ने कहा कि ऐसे संकेत हैं कि तालिबान अफगानिस्तान में एक समावेशी सरकार स्थापित करना चाहता है। 

इस बीच, अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद यूनुस कानूननी ने तालिबान को उनकी पिछली नीतियों को आगे बढ़ाने के खिलाफ चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि तालिबान के इस तरह के कदम से उन्हें सफलता नहीं मिलेगी और वे फेल हो जाएंगे। वहीं गुलबुद्दीन हिकमतयार ने कहा काबुल हवाई अड्डे पर अफगान नागरिकों के साथ हुई हिंसा की निंदा की है। उन्होंने कहा किनागरिकों के साथ हिंसा स्वीकार्य नहीं है। 

इस बीच ऐसी भी खबरें हैं कि हाल ही में पाकिस्तान का दौरा करने वाले कई प्रभावशाली राजनीतिक नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल वापस अफगानिस्तान नहीं लौटा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से कुछ नेता इस्लामाबाद से किसी अन्य देश में भाग गए हैं।

Latest World News