A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: हवाई हमले की चपेट में आने से पूरी तरह नष्ट हुआ स्कूल

अफगानिस्तान: हवाई हमले की चपेट में आने से पूरी तरह नष्ट हुआ स्कूल

अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में हवाई हमले में एक स्कूल पूरी तरह नष्ट हो गया। हमले की चपेट में स्कूल के पास का एक घर भी आया जिसमें 3 बच्चे घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Representative Image | AP- India TV Hindi Representative Image | AP

काबुल: अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में हवाई हमले में एक स्कूल पूरी तरह नष्ट हो गया। हमले की चपेट में स्कूल के पास का एक घर भी आया जिसमें 3 बच्चे घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

शिक्षा विभाग के निदेशक जनत गुल नासीरी के हवाले से बताया गया कि काबुल से 250 किलोमीटर उत्तर की तरफ स्थित कुंदुज शहर के ख्वाजा मस्जिद क्षेत्र में सुबह के समय एक लड़ाकू विमान से हमला किया गया, जिसमें स्कूल के अलावा एक घर भी नष्ट हो गया। उन्होंने बताया कि नजदीक के एक मकान में तीन बच्चे घायल हो गए।

अधिकारी ने कहा कि स्कूल के पास की 13 दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। नासीरी ने कहा, ‘चूंकि यह सुबह का वक्त था, इसलिए स्कूल में कोई छात्र नहीं था, इसलिए किसी की जान नहीं गई।’ उन्होंने इस हमले के लिए अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन बलों को दोषी ठहराया है। कुंदुज में पिछले कई महीने से भारी लड़ाई चल रही है, क्योंकि तालिबान लड़ाके शहर को अपने कब्जे में लेने की कोशिश कर रहे हैं।

Latest World News