A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: आत्मघाती हमलावर ने विदेशी सैनिकों के काफिले को बनाया निशाना

अफगानिस्तान: आत्मघाती हमलावर ने विदेशी सैनिकों के काफिले को बनाया निशाना

अफगानिस्तान के दक्षिणी क्षेत्र में शुक्रवार को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे एक वाहन को विदेशी सैनिकों के एक काफिले से टकरा दिया...

Representational Image- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

कंधार: अफगानिस्तान के दक्षिणी क्षेत्र में शुक्रवार को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे एक वाहन को विदेशी सैनिकों के एक काफिले से टकरा दिया जिसमे कई सैनिकों के घायल होने की खबर है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। 

कंधार के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता फजल बारी बारयालई ने बताया कि दमन प्रांत में रोमानियाई सैनिकों को ले जा रहे वाहनों में से एक वाहन पूरी तरह से नष्ट हो गया। अफगान और उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (NATO) अधिकारियों ने हताहतों के संबंध में रिपोर्टों की पुष्टि नहीं की है लेकिन पत्रकारों को एक व्हाट्सऐप संदेश में तालिबान के प्रवक्ता कारी युसूफ अहमदी ने कहा कि 7 हमलावर बल मारे गए हैं।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख जनरल अब्दुल राजिक ने एएफपी को बताया कि विदेशी बलों ने घटनास्थल को घेर लिया है। उल्लेखनीय है कि इस महीने की शुरूआत में 2 तालिबान आत्मघाती हमलावरों ने देश में अमेरिका के सबसे बड़े सैन्य ठिकाने बगराम एयरफील्ड के आसपास कई हमले किए थे जिसमें कई अमेरिकी सैनिक और नागरिक घायल हुए थे।

Latest World News