A
Hindi News विदेश एशिया मुशर्रफ छह अक्टूबर को राजनीति में करेंगे वापसी, पार्टी स्थापना दिवस को संबोधित करेंगे

मुशर्रफ छह अक्टूबर को राजनीति में करेंगे वापसी, पार्टी स्थापना दिवस को संबोधित करेंगे

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ अपने खराब स्वास्थ्य के कारण एक साल से ज्यादा समय तक निष्क्रिय रहने के बाद छह अक्टूबर को राजनीति में वापसी करने की सोच रहे हैं। 

Pervez Musharraf- India TV Hindi Pervez Musharraf

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ अपने खराब स्वास्थ्य के कारण एक साल से ज्यादा समय तक निष्क्रिय रहने के बाद छह अक्टूबर को राजनीति में वापसी करने की सोच रहे हैं। मुशर्रफ की पार्टी की एक नेता ने इस बारे में बताया। जनरल (सेवानिवृत्त) मुशर्रफ (76) मार्च 2016 से दुबई में रह रहे हैं।

वर्ष 2007 में संविधान की अवहेलना के लिए वह देशद्रोह के मामले का सामना कर रहे हैं । इस दंडनीय अपराध के लिए उन्हें 2014 में दोषी पाया गया था। देशद्रोह के लिए मृत्युदंड या आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है। ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के संस्थापक मुशर्रफ अपनी खराब तबीयत के कारण पिछले साल राजनीतिक गतिविधियों से दूर हो गए थे । ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने पार्टी की नेता के हवाले से बताया कि स्वास्थ्य में सुधार के बाद मुशर्रफ अब वापसी करने का इरादा बना रहे हैं ।

एपीएमएल की महासचिव मेहरीन मलिक ने कहा कि पिछले महीने 12 दिन तक लंदन में एक अस्पताल में उनका उपचार चला था। उन्होंने कहा, ‘‘अब वह ठीक हैं और दुबई लौट आए हैं। ’’ उन्होंने कहा कि मुशर्रफ के निर्देश पर एपीएमएल ने समूचे पाकिस्तान में अपनी राजनीतिक गतिविधियां आरंभ कर दी है । उन्होंने कहा, ‘‘वह (मुशर्रफ) छह अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस्लामाबाद में पार्टी के नौवें स्थापना दिवस को संबोधित करेंगे ।

Latest World News