A
Hindi News विदेश एशिया एयर चाइना ने बीजिंग और प्योंगयांग के बीच उड़ान सेवा बहाल की

एयर चाइना ने बीजिंग और प्योंगयांग के बीच उड़ान सेवा बहाल की

एयर चाइना पांच महीने तक निलंबित रखने के बाद बीजिंग और प्योंगयांग के बीच उड़ान सेवा बहाल कर रहा है। यह कदम चीन और उत्तर कोरिया के रिश्तों में सुधार के बाद उठाया जा रहा है।

<p>Air China resumes regular flights between Beijing and...- India TV Hindi Air China resumes regular flights between Beijing and Pyongyang

बीजिंग: एयर चाइना पांच महीने तक निलंबित रखने के बाद बीजिंग और प्योंगयांग के बीच उड़ान सेवा बहाल कर रहा है। यह कदम चीन और उत्तर कोरिया के रिश्तों में सुधार के बाद उठाया जा रहा है। यह जानकारी एयर चाइना की वेबसाइट पर दी गई है। दोनों देशों के बीच उड़ान सेवा ऐसे समय में बहाल हो रही है जब चीन उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच 12 जून को होने वाली शिखर बैठक से पहले शीत युद्ध काल के अपने सहयोगी के साथ अपने रिश्तों में सुधार की कोशिश कर रहा है। (किम-ट्रंप के बीच होने वाली शिकर वार्ता की तैयारियां जोरों पर: व्हाइट हाउस )

एयर चाइना ने पिछले साल बीजिंग और प्योंगयांग के बीच अपनी उड़ान सेवा अनिश्चित काल के लिये रोक दी थी क्योंकि उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रम पर अंकुश लगाने की खातिर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों का समर्थन करने के चीन के फैसले के बाद दोनों देशों के रिश्तों में खटास आ गई थी। उड़ान सेवा निलंबित करने से पहले एयर चाइना ने पिछले साल उत्तर कोरिया जाने वाले बिजनेस क्लास के यात्रियों और पर्यटकों की कम संख्या का हवाला देते हुए उड़ानों की संख्या कम कर दी थी।

एयर चाइना की सर्विस लाइन पर फोन करने पर एक महिला ने बताया , ‘‘ हम प्योंगयांग के लिये उड़ान बहाल कर रहे हैं। ’’ कंपनी की वेबसाइट पर दिखाया गया कि एयरलाइन बीजिंग से प्योंगयांग के बीच सोमवार , बुधवार और शुक्रवार को प्रति सप्ताह तीन उड़ानें संचालित करेगी। एक तरफ का इकनॉमी क्लास का किराया 1771 युवान (276 डॉलर) है।

Latest World News