A
Hindi News विदेश एशिया धारा 370 हटने के बाद PoK में हड़कंप, फारूक हैदर ने कहा रोका नहीं गया तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर ऐसा होगा

धारा 370 हटने के बाद PoK में हड़कंप, फारूक हैदर ने कहा रोका नहीं गया तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर ऐसा होगा

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी हड़कंप मचा हुआ है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के प्रधानमंत्री फारूक हैदर ने बयान दिया कि धारा 370 को खत्म करके भारत ने एक रणनीतिक चाल चली है।

AJK PM Farooq Haider condemns article 370 revoke in J-K- India TV Hindi AJK PM Farooq Haider condemns article 370 revoke in J-K

मुजफ्फराबाद। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी हड़कंप मचा हुआ है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के प्रधानमंत्री फारूक हैदर ने बयान दिया कि धारा 370 को खत्म करके भारत ने एक रणनीतिक चाल चली है। फारुख हैदर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने जो कश्मीर में किया वह सीज फायकर लाइन (LoC) के उस तरह तक ही सीमित नहीं रहेगा, यह खिसककर PoK (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) में भी आएगा, अगर आजाद कश्मीर में आया तो भारत और पाकिस्तान के बीच भी यह मुद्दा पैदा होगा।

इसके अलावा पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत के इस कदम के बाद कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय विवाद के पक्ष में पाकिस्तान अवैध कदमों का मुकाबला करने के लिए सभी संभावित विकल्पों का प्रयोग करेगा। पाकिस्तान ने कश्मीर के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कल कश्मीर पर भारत सरकार के कदम को लेकर संसद का संयुक्त सत्र बुलाया है।

Latest World News