A
Hindi News विदेश एशिया एक को छोड़ सभी दक्षिण एशियाई देश यथाशीघ्र SAARC सम्मेलन चाहते हैं: पाकिस्तान

एक को छोड़ सभी दक्षिण एशियाई देश यथाशीघ्र SAARC सम्मेलन चाहते हैं: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को भारत पर निशाना साधते हुए कहा कि एक देश को छोड़ कर अन्य सभी दक्षिण एशियाई देश दक्षेस (SAARC) सम्मेलन यथाशीघ्र चाहते हैं।

<p>imran khan</p>- India TV Hindi imran khan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को भारत पर निशाना साधते हुए कहा कि एक देश को छोड़ कर अन्य सभी दक्षिण एशियाई देश दक्षेस (SAARC) सम्मेलन यथाशीघ्र चाहते हैं। यह सम्मेलन 2016 में स्थगित कर दिया गया था। पाक विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने अपनी साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि पाकिस्तान यथाशीघ्र इस सम्मेलन का आयोजन करना चाहता है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर भारत की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘एक को छोड़ कर अन्य सभी दक्षिण एशियाई देशों ने सम्मेलन का जल्द आयोजन किए जाने की इच्छा जताई है।’’

उल्लेखनीय है कि भारत ने जम्मू कश्मीर के उरी में थलसेना के एक ठिकाने पर पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले के बाद और देश में आतंकी गतिविधियों को पाकिस्तान के अनवरत समर्थन का उल्लेख करते हुए दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के 19वें सम्मेलन का बहिष्कार किया था। भूटान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी सम्मेलन का बहिष्कार करने में भारत के साथ हो गए थे।

फैसल ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक की आलोचना करते हुए इसे एक अतिवादी हिंदुत्ववादी विचारधारा और क्षेत्र में वर्चस्व कायम करने की आकांक्षा करार दी। फैसल ने कहा कि इस विधेयक को भेदभाव करने वाला बताते हुए भारत के लोगों ने भी इसकी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में मानवीय स्थिति बदतर हो रही है, जिससे लाखों लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

Latest World News