A
Hindi News विदेश एशिया माउंट एवरेस्ट पर चढ़ते हुए अमेरिकी पर्वतारोही की मौत

माउंट एवरेस्ट पर चढ़ते हुए अमेरिकी पर्वतारोही की मौत

माउंट एवरेस्ट के शिखर पर पहुंचने की कोशिश के दौरान एक अमेरिकी पर्वतारोही की मौत हो गई है। आधार शिविर के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

American Mountaineer Death Climbing Mount Everest- India TV Hindi American Mountaineer Death Climbing Mount Everest

काठमांडू: माउंट एवरेस्ट के शिखर पर पहुंचने की कोशिश के दौरान एक अमेरिकी पर्वतारोही की मौत हो गई है। आधार शिविर के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। आधार शिविर के एक प्रबंधक ने 'हिमालयन टाइम्स' को बताया कि पर्वतारोही का उस समय निधन हुआ, जब वह छह पर्वतारोहियों के एक समूह और उनके सहयोगी स्टॉफ के साथ बालकनी क्षेत्र में पहुंचकर दुनिया की शीर्ष चोटी पर पहुंचने के अंतिम प्रयास में था। (नासा ने नए जीवों को दिया एपीजे अब्दुल कलाम का नाम)

रपट में कहा गया है, "पर्वतारोही की मौत के कारण का अभी खुलासा नहीं हुआ है।" काठमांडू में एवरेस्ट परिवार ट्रेक्स के प्रबंध निदेशक मुरारी शर्मा ने कहा कि उन्हें शिविर के प्रबंधक से माउंट एवरेस्ट की बालकनी क्षेत्र में रविवार सुबह एक पर्वतारोही की मौत की सूचना मिली। शर्मा ने कहा कि पर्वतारोही अक्सर इस बालकनी क्षेत्र को डेथ जोन मानते हैं।

'द हिमालय टाइम्स' की रपट के अनुसार, यह पर्वतारोही 15 सदस्यीय पर्वतारोहण अभियान का एक सदस्य था। इस अभियान का प्रबंधन डैन मजूर्स समिट क्लाइंब और स्थानीय संस्था एवरेस्ट परिवार ट्रेक्स कर रही थी। इस सीजन में माउंट एवरेस्ट पर पर्वतारोहियों की मौत की यह तीसरी घटना है।

Latest World News