A
Hindi News विदेश एशिया प्रैक्टिस के दौरान क्रैश हुआ चीन में बना एक और पाकिस्तानी फाइटर प्लेन

प्रैक्टिस के दौरान क्रैश हुआ चीन में बना एक और पाकिस्तानी फाइटर प्लेन

पाकिस्तान एयर फोर्स (PAF) का एक फाइटर प्लेन प्रैक्टिस के दौरान देश के पंजाब प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Representative Image- India TV Hindi Representative Image

लाहौर: पाकिस्तान एयर फोर्स (PAF) का एक फाइटर प्लेन प्रैक्टिस के दौरान देश के पंजाब प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस सप्ताह PAF का यह दूसरा लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। पायलट के संतुलन खो देने के बाद चीन निर्मित यह लड़ाकू विमान (F7-PG) लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर सरगोधा जिले में दुर्घटना का शिकार हो गया। विमान से पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया।

पाकिस्तानी एयर फोर्स के एक बयान में कहा गया, ‘पाकिस्तान वायु सेना बड़े दुख के साथ यह बता रही है कि PAF F7-PG विमान अपने दैनिक अभ्यास के दौरान सरगोधा के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट विमान से सुरक्षित निकल आया। हादसे में जमीन पर किसी भी तरह के जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।’ विज्ञप्ति में कहा गया कि वायु सेना मुख्यालय ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए बोर्ड ऑफ इनक्वॉयरी का आदेश दे दिया है।

PAF का एक लड़ाकू विमान 10 अगस्त को लाहौर से करीब 350 किलोमीटर दूर मियांवली के पास उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और पायलट की मौत हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले लगभग 10 सालों में कम से कम 11 F-7PGs/FT-7PGs विमान क्रैश हो चुके हैं। PAF के बेड़े में, 50 से अधिक चीन निर्मित विमान हैं।

Latest World News