A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: वरिष्‍ठ अधिकारियों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्‍त, 25 लोगों की मौत

अफगानिस्तान: वरिष्‍ठ अधिकारियों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्‍त, 25 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के पश्चिम फराह प्रांत में खराब मौसम के कारण वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर जा रहा सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया

<p>Army</p>- India TV Hindi Army

काबुल। अफगानिस्‍तान के पश्चिम फराह प्रांत में खराब मौसम के कारण वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर जा रहा सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसके कारण उसमें सवार सभी 25 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने दी है। 

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता नासिर मेहदी ने बताया कि हेलीकॉप्टर पर्वत अनार दारा जिले से नजदीक के हेरात प्रांत की ओर रवाना होने के तुरंत बाद सुबह करीब नौ बज कर 10 मिनट (0440 अंतरराष्ट्रीय समयानुसार) दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार लोगों में अफगानिस्तान के पश्चिमी जोन के उप कोर कमांडर और फराह प्रांतीय परिषद के प्रमुख भी शामिल थे। 

आत्‍मघाती हमले में मारे गए 7 लोग

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी काबुल में पूर्व की ओर देश के सबसे बड़े जेल के बाहर एक आत्मघाती हमले में जेलकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों सहित सात लोग मारे गये।गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि हमलावर ने बुधवार तड़के जेलकर्मियों को लेकर जा रही एक बस को निशाना बनाया। विशाल पुल-ए-चरखी जेल में कई तालिबानियों सहित सैकड़ों कैदी बंद हैं। 

जेल के एक अधिकारी अबदुल्ला करीमी के मुताबिक, हमला जेल के गेट के नजदीक हुआ जिसमें कई आगंतुक प्रवेश से पहले सख्त सुरक्षा जांच से गुजरने का इंतजार कर रहे थे। 
हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। 

Latest World News