A
Hindi News विदेश एशिया ट्रंप की नई अफगानिस्तान नीति पर ईरानी नेताओं से चर्चा करेंगे आसिफ

ट्रंप की नई अफगानिस्तान नीति पर ईरानी नेताओं से चर्चा करेंगे आसिफ

ख्वाजा आसिफ अमेरिका के राष्ट्रपति की अफगानिस्तान संबंधी नई नीति के मद्देनजर क्षेत्रीय हालात पर ईरानी नेतृत्व से वार्ता करने के लिए ईरान की यात्रा कर रहे हैं।

Asif will talk to Iranian leaders on Trump new Afghanistan...- India TV Hindi Asif will talk to Iranian leaders on Trump new Afghanistan policy

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अफगानिस्तान संबंधी नई नीति के मद्देनजर क्षेत्रीय हालात पर ईरानी नेतृत्व से वार्ता करने के लिए ईरान की यात्रा कर रहे हैं। ट्रंप ने दक्षिण एशिया और अफगानिस्तान के लिए अपनी नीति की घोषणा करते हुए पाकिस्तान पर आतंकवादियों को पनाहगाह मुहैया कराने का आरोप लगाया था। पाकिस्तान इन आरोपों को लेकर परेशान है। (9/11 आतंकी हमले की बरसी आज, हजारों लोगों के जुटने की उम्मीद)

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने कहा कि आसिफ इस यात्रा के दौरान ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री से मुलाकात करेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि इन बैठकों में आपसी हितों के मामलों और क्षेत्रीय स्थिति पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी बातचीत की जाएगी। आसिफ के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जांजुआ और विदेश सचिव तहमीना जांजुआ भी होंगी।

विदेश मंत्री से इससे पहले चीन की यात्रा की थी और अपने चीनी समकक्ष वांग यी से नई अमेरिकी नीति पर चर्चा की थी। उनके तुर्की और रूस की भी यात्रा करने की संभावना है ताकि वह आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्वाई करने के लिए बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव का सामना कर रहे पाकिस्तान के लिए सहयोग जुटा सकें।

Latest World News