A
Hindi News विदेश एशिया चीन में भीषण तूफान की वजह से कम से कम 9 लोगों की मौत

चीन में भीषण तूफान की वजह से कम से कम 9 लोगों की मौत

चीन के दक्षिणी गुआंगदोंग प्रांत के झुहाई में भीषण तूफान हातो की वजह से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति लापता है।

At least 9 people died due to gruesome cyclone in China- India TV Hindi At least 9 people died due to gruesome cyclone in China

बीजिंग: चीन के दक्षिणी गुआंगदोंग प्रांत के झुहाई में भीषण तूफान हातो की वजह से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति लापता है। हातो के रूप में चीन ने इस साल सर्वाधिक भीषण तूफान का सामना किया है। स्थानीय मौसम विज्ञान ब्यूरो ने बताया कि तूफान हातो के कल यहां पहुंचने से पर्ल नदी के मुहाने तक 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं और नजदीकी क्षेत्रों में भारी बारिश हुई। (लंदन में बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा समोसा, गिनीज बुक में हुआ शामिल)

मकाओ के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, तूफान तेजी से मकाओ की ओर बढ़ा और तेज हवाओं के कारण एक दीवार गिर गई जिससे एक आदमी की मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति की मौत 11वीं मंजिल से नीचे गिरने पर हुई और तीसरे व्यक्ति की मौत एक ट्रक से कुचल कर हुई। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कल रात दो और लोगों के मारे जाने और 153 अन्य लोगों के घायल होने की पुष्टि की।

मकाओ में थोड़ी देर के लिए बिजली भी चली गई थी लेकिन रात दो बजे तक बहाल हो गई। गुआंगदोंग में चार लोगों की मौत हो गई और एक लापता है। सरकार ने 26,817 लोगों अस्थायी आश्रयों में स्थानांतरित किया गया है। करीब 664 हेक्टेयर कृषि भूमि क्षतिग्रस्त हो गई है। भूस्खलन, बाढ़ और अन्य भूवैग्यानिक आपदाओं के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है।

Latest World News