A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेश में भारी बारिश व भीषण बाढ़, 170 की मौत

बांग्लादेश में भारी बारिश व भीषण बाढ़, 170 की मौत

क्षेत्रीय डिप्टी-कमिश्नर मंजुरुल मन्नान ने सेना, पुलिस और रेड क्रीसेंट द्वारा संचालित शिविरों का जिक्र करते हुए कहा कि बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले रंगमती में अब तक 116 लोगों के शव बरामद हुए हैं और चार लोग लापता हैं, जिनकी मौत होने की आशंका है,

bangladesh flood- India TV Hindi bangladesh flood

ढाका: बांग्लादेश में भारी बारिश व बाढ़ के चलते 170 लोगों की मौत हो गई है, जबकि देश के दक्षिणपूर्वी हिस्से में 4,500 लोगों ने करीब 50 शरणार्थी शिविरों में आश्रय ले रखा है। समाचार एजेंसी एफे न्यूज के मुताबिक, बांग्लादेशी आपदा प्रबंधन एवं राहत सचिव शाह कमल ने मंगलवार को कहा, "करीब 4,500 लोग शरणार्थी शिविरों में रह रहे हैं, जो और बारिश तथा भूस्खलन होने की आशंका के मद्देनजर 15 जुलाई तक खुला रहेगा।"

क्षेत्रीय डिप्टी-कमिश्नर मंजुरुल मन्नान ने सेना, पुलिस और रेड क्रीसेंट द्वारा संचालित शिविरों का जिक्र करते हुए कहा कि बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले रंगमती में अब तक 116 लोगों के शव बरामद हुए हैं और चार लोग लापता हैं, जिनकी मौत होने की आशंका है, इलाके में बढ़ते शरणार्थियों की संख्या के मद्देनजर अधिकारियों ने सोमवार को दो नए शिविर खोले हैं।

उन्होंने कहा कि उनके पास शरणार्थियों के लिए और शिविरों के बाहर रहने वाले लोगों के लिए आवश्यक खाद्यान्नों की पर्याप्त आपूर्ति है, जिन्हें पहले ही 2,100 पैकेटों की आपूर्ति की जा चुकी है और हर पैकेट में 30 किलोग्राम चावल है।

शिविर के प्रबंधक फारुख सुफियां ने बताया कि भारी बारिश के बीच मंगलवार को भी 20 लोगों का नया समूह रंगमती के शाहिद अब्दुल अली अकादमी शिविर में पहुंचा, जहां पहले से ही बाढ़ प्रभावित सैकड़ों लोग रह रहे हैं। मौसम विभाग ने 13 जून को बारिश शुरू होने के बाद से जिले में 679 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है, पिछले 24 घंटों में ही 74 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है।

Latest World News