A
Hindi News विदेश एशिया प्रणब मुखर्जी के निधन पर शेख हसीन ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, बांग्लादेश में 'सच्चे मित्र' की याद में राष्ट्रीय शोक

प्रणब मुखर्जी के निधन पर शेख हसीन ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, बांग्लादेश में 'सच्चे मित्र' की याद में राष्ट्रीय शोक

pranab mukherjee : प्रणब दा के निधन पर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर शोक व्यक्त किया है।

<p>bangladesh pm sheikh hasina announces national mourning...- India TV Hindi Image Source : FILE bangladesh pm sheikh hasina announces national mourning in honour of pranab mukherjee

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का 84 वर्ष की उम्र में सोमवार को दिल्ली के एक सैन्य अस्पताल में निधन हो गया। वे कोरोना से पीड़ित थे और 10 अगस्त को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रणब दा के निधन पर दुनियाभर के दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। प्रणब दा का पड़ौसी देश बांग्लादेश से करीबी रिश्ता था। प्रणब दा के निधन पर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर शोक व्यक्त किया है। यही नहीं, उनके निधन पर बांग्लादेश में एक दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है।

शेख हसीना ने मोदी को लिखे पत्र में संवेदना व्यक्त करे हुए प्रणब दा को 'सच्चा मित्र' बताया है। उन्होंने कहा कि प्रणब दा बांग्लादेश के सच्चे मित्र थे। उन्हें बांग्लादेशी लोगों का बहुत प्यार और सम्मान हासिल था। उन्हें 2013 में बांग्लादेश मुक्तियुद्ध सम्मान दिया गया था। बता दे कि भारत में 7 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया है। दा का अंतिम संस्कार आज दोपहर 2 बजे लोधी रोड श्मशान घाट में होगा।

Image Source : FileLetter

शेख हसीना, प्रणव दा और उनकी दिवंगत पत्नी शुभ्रा के काफी करीब थीं। भारत में शरण लेने के दौरान दोनों फैमिली काफी वक्त साथ बिताती थी। हसीना के स्वदेश लौटने के बाद भी यह रिश्त बरकरार रहा। वह शुभ्रा के 2015 में निधन पर खास तौर पर दिल्ली आईं थी।

Latest World News