A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेश में पूर्व कैबिनेट मंत्रियों समेत 19 को फांसी की सजा, खालिदा जिया के बेटे को उम्रकैद

बांग्लादेश में पूर्व कैबिनेट मंत्रियों समेत 19 को फांसी की सजा, खालिदा जिया के बेटे को उम्रकैद

उम्रकैद की सजा पाने वालों में पूर्व प्रधानमंत्री बेगम खालिदा जिया के पुत्र तारिक रहमान भी शामिल हैं

Bangladesh sentences 19 to death for political rally attack- India TV Hindi Bangladesh sentences 19 to death for political rally attack

ढाका। बांग्लादेश में कोर्ट ने 14 साल पुराने मामले में फैसला सुनाते हुए 2 पूर्व कैबिनेट मंत्रियों समेत 19 लोगों को फांसी की सजा सुनाई है और 19 अन्य लोगों को उम्रकैद की सजा हुई है। उम्रकैद की सजा पाने वालों में पूर्व प्रधानमंत्री बेगम खालिदा जिया के पुत्र तारिक रहमान भी शामिल हैं। 11 अन्य लोगों को 6 महीने से लेकर 2 साल तक की कैद की सजा हुई है।

बांग्लादेश की मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना की 2004 में हुई एक रैली के दौरान हुए ग्रेनेड हमले में 2 दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और सैंकड़ों लोग घालय हुए थे। 14 साल तक चले इस मुकद्दमे में लगभग 50 लोगों को आरोपी बनाया गया था जिसपर बुधवार को फैसला आया है। 50 आरोपियों में 2 लोग बांग्लादेश के कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं।

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री बेगम खालिदा जिया भी एक मामले की सजा को लेकर जेल में हैं और वहां उनको लकवे की शिकायत हो गई है। अब उनके बेटे को भी उम्रकैद की सजा से बांग्लादेश में विपक्ष एक तरह से खत्म होने के कगार पर पहुंच गया है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि दिसंबर में होने वाले आम चुनाव में बांग्लादेश में एक बार फिर से शेख हसीना की सरकार बन सकती है।

Latest World News