A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेशी नागरिक कश्मीर में करना चाहता था 'जिहाद', सिंगापुर में पकड़ा गया

बांग्लादेशी नागरिक कश्मीर में करना चाहता था 'जिहाद', सिंगापुर में पकड़ा गया

गिरफ्तार किया गया व्यक्ति अपने देश बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हमले की साजिश रच रहा था और कश्मीर में लड़ने के प्लान बना रहा था। 

Bangladeshi citizen caught in Singapore want to do jihad in Kashmir । बांग्लादेशी नागरिक कश्मीर में - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बांग्लादेशी नागरिक कश्मीर में करना चाहता था 'जिहाद', सिंगापुर में पकड़ा गया

सिंगापुर. सिंगापुर की सुरक्षा एजेंसियों ने एक बांग्लादेश के एक नागरिक' को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया व्यक्ति अपने देश बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हमले की साजिश रच रहा था और कश्मीर में लड़ने के प्लान बना रहा था। यूरोप में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के बाद सिंगापुर की सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। इसकी के मद्देनजर 37 लोगों की संदिग्ध गतिविधियों की जांच की गई। सरकार द्वारा ये जानकारी दी गई।

सिंगापुर के गृह मंत्रालय ने बयान में बताया कि इंटरनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत गिरफ्तार किए गए 26 वर्षीय बांग्लादेशी नागारिक अहमद फैसल से आतंक संबंधित गतिविधियों को लेकर अभी पूछताछ की जा रही है। बयान में बताया गया कि 26 वर्षीय बांग्लादेशी नगारिक अहमद फैसल ने फोल्डेबल चाकू खरीदे, जिनका इस्तेमाल वो बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हमलों के लिए करने के लिए करने वाला था। उसने दावा किया है कि वो "इस्लाम के कथित दुश्मनों" के खिलाफ लड़ने के लिए कश्मीर की यात्रा करने के लिए भी तैयार था।

Channel News Asia ने गृह मंत्रालय के बयान के हवाले से कहा कि आंतरिक सुरक्षा विभाग (आईएसडी) द्वारा प्रारंभिक जांच से पता चला है कि अहमद को कट्टरपंथी बनाया गया था और उसने अपने धर्म के समर्थन में सशस्त्र हिंसा करने का इरादा बनाया था। बयान के अनुसार, फैसल 2017 की शुरुआत से सिंगापुर में एक निर्माण श्रमिक के रूप में काम कर रहे है और वो 2018 में ISIS के लिए बढ़ते झुकाव के साथ कट्टरपंथी बन गया। उसे दो नवंबर को गिरफ्तार किया गया था।

गृह मंत्रालय ने कहा कि सिंगापुर में आतंकवाद विरोधी जांच के तहत 37 लोगों की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी गई। हाल ही में फ्रांस में हुए आतंकी हमलों के बाद इन लोगों ने सोशल मीडिया पर हिंसा भड़काने या सामुदायिक अशांति फैलाने के लिए पोस्टें की थीं। मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार गिए गए 14 सिंगापुर वासियों में से 10 पुरुष औऱ 4 महिलाएं हैं, इनकी उम्र 19 से 62 साल के बीच है। इसके अलावा अभी तक 23 विदेशियों को भी पकड़ा गया है, जिनमें से 15 बांग्लादेशियों और 1 मलेशियाई नागरिक को वापस भेजा गया है। 7 विदेशियों से अभी पूछताछ की जा रही है।

Latest World News