A
Hindi News विदेश एशिया चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा

चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा

चीन के राष्ट्र शी जिनपिंग ने एक बार फिर अपने सैनिकों को यद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है। चीन की आधिकारिक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने सेना से लड़ने की क्षमता बढ़ाने और किसी भी समय युद्द जैसी परिस्थतियों से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है।

xi jingping- India TV Hindi xi jingping

नई दिल्ली: चीन के राष्ट्र शी जिनपिंग ने एक बार फिर अपने सैनिकों को यद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है। चीन की आधिकारिक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने सेना से लड़ने की क्षमता बढ़ाने और किसी भी समय युद्द जैसी परिस्थतियों से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है।

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के महासचिव और केंद्रीय सैन्य आयोग (सीएमसी) के प्रमुख शी ने सीएमसी के संयुक्त सैन्य कमान का निरीक्षण करने के दौरान यह टिप्पणी की। शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने शी का बयान दिखाया जिसमें उन्होंने कहा, “सैन्य बलों को लड़ने और युद्ध में जीतने के लिए तैयार करने के लिए सीएमएसी को उनका नेतृत्व करना चाहिए और पार्टी और लोगों द्वारा सौंपे गए नए युग के मिशन और कार्यों का भार उठाना चाहिए।” 

यह दूसरी बार है जब शी ने सैन्य बलों की भूमिका पर प्रकाश डाला है। सीएमसी 23 लाख सैनिकों वाली विश्व की सबसे बड़ी सेना पीएलए की शीर्षस्थ कमान है। जिनपिंग का बयान इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि दक्षिण चीन सागर को लेकर चीन का कई देशों के साथ विवाद चल रहा है। वहीं हाल ही में डोकलाम को लेकर भारत के साथ भी 2 महीने से अधिक समय तक गतिरोध बना रहा था। 

Latest World News