A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल: सफल रही ‘बिकनी किलर’ चार्ल्स शोभराज के हार्ट की सर्जरी

नेपाल: सफल रही ‘बिकनी किलर’ चार्ल्स शोभराज के हार्ट की सर्जरी

चर्चित सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज की सोमवार को काठमांडू के एक अस्पताल में हृदय की सफल सर्जरी हुई। सर्जरी करने वाले एक डॉक्टर ने इसकी जानकारी दी।

Charles Sobhraj with Dr. Koirala | Twitter- India TV Hindi Charles Sobhraj with Dr. Koirala | Twitter

काठमांडू: चर्चित सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज की सोमवार को काठमांडू के एक अस्पताल में हृदय की सफल सर्जरी हुई। सर्जरी करने वाले एक डॉक्टर ने इसकी जानकारी दी। डॉक्टर रामेश कोइराला के नेतृत्व में चिकित्सकों के एक दल ने काठमांडू के शहीद गंगालाल नेशनल हार्ट सेंटर में फ्रांस के इस सीरियल किलर की ओपन हार्ट सर्जरी की। शोभराज नेपाल, भारत और एशिया के अन्य देशों में डकैती और जहर देकर 20 से ज्यादा लोगों की हत्या में शामिल होने की बात कही जाती है।

अपने कुख्यात मरीज की सर्जरी करने के बाद डॉक्टर कोइराला ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की और लिखा, ‘जी, हां! उसके पास भी एक दिल है और मैंने उसके अंदर वॉल्व लगाए हैं। सेहत सुधर रही है।’ अपने आपराधिक कामों से 'बिकनी किलर' के रूप में मशहूर हुए 73 वर्षीय शोभराज को काठमांडू की केंद्रीय जेल में मई में एक दिल का हल्का दौरा पड़ा था। वह पिछले 12 सालों से काठमांडू की जेल में बंद है। शुरुआती जांच परीक्षण के बाद शोभराज को काठमांडू के अस्पताल में ट्रांसफर किया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसके हृदय की सर्जरी करने की सलाह दी थी। अलग-अलग जेलों से भागने के अपने प्रयासों के लिए शोभराज को 'सांप' भी कहा जाता है।

अस्पताल के सूत्र के अनुसार, शोभराज से प्रेम करने वाली एक नेपाली महिला निहिता बिस्वास रविवार को उससे मिलने अस्पताल गई और यहां तक की उसे अपना रक्त भी दिया। उनका रक्त समूह आपस में मेल खाता है, जोकि ओ निगेटिव है। निहिता बिस्वास के साथ उसकी मां शकुंतला थापा भी अस्पताल गईं। शकुंतला पेशे से वकील हैं और उन्होंने नेपाल की एक अदालत में शोभराज की तरफ से मुकदमा लड़ा था। शोभराज और निहिता ने 8 साल पहले काठमांडू की एक जेल में हिंदू धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार शादी की थी। नेपाल के सुप्रीम कोर्ट ने शोभराज को 1975 में अमेरिकी पर्यटक कोनी जो ब्रोंजिच की हत्या करने के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

Latest World News