A
Hindi News विदेश एशिया बिलावल भुट्टो Coronavirus से संक्रमित, सामने आए Covid-19 के 3,009 नए मामले

बिलावल भुट्टो Coronavirus से संक्रमित, सामने आए Covid-19 के 3,009 नए मामले

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के 32 वर्षीय अध्यक्ष और देश की दो बार प्रधानमंत्री रहीं बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद से वह पृथक-वास में चले गए हैं।

Bilawal Bhutto tests positive for COVID-19, in self-isolation- India TV Hindi Image Source : BBHUTTOZARDARI/TWITTER पाकिस्तान में विपक्षी पार्टी पीपीपी के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी कोरोना वारयस से संक्रमित पाए गए हैं।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में विपक्षी पार्टी पीपीपी के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी कोरोना वारयस से संक्रमित पाए गए हैं। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के 32 वर्षीय अध्यक्ष और देश की दो बार प्रधानमंत्री रहीं बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद से वह पृथक-वास में चले गए हैं।

बिलावल ने ट्वीट किया, “मैं कोविड-19 से संक्रमित पाया गया हूं और स्वयं पृथक-वास में हूं। मुझमें बीमारी के मामूली लक्षण हैं। मैं घर से काम करना जारी रखूंगा और वीडियो लिंक के माध्यम से पीपीपी स्थापना दिवस के कार्यक्रम को संबोधित करूंगा।“

उनके राजनीतिक सचिव जमील सूमरो के संक्रमित पाए जाने के बाद, उन्होंने बुधवार को खुद को राजनीतिक गतिविधियों से दूर रखने का फैसला किया था।

इस बीच पाकिस्तान में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3,306 नए मरीजों की पुष्टि हुई जिसके बाद बृहस्पतिवार को कुल मामले बढ़कर 3,86,198 पहुंच गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीमारी के कारण 40 और लोगों ने दम तोड़ दिया है। मृतक संख्या 7,843 पहुंच गई है।

देश में सक्रिय मामलों की संख्या 41,115 हो गई है, जिसमें से 1,867 मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के प्रसार को बढ़ता देख यहां की सरकार ने दूसरी लहर के दौरान वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश भर में नए प्रतिबंध लगा दिया है।

Latest World News