A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में नवाज शरीफ के घर के बाहर विस्फोट, 9 लोगों की मौत

पाकिस्तान में नवाज शरीफ के घर के बाहर विस्फोट, 9 लोगों की मौत

पाकिस्तान के लाहौर शहर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास के निकट एक किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद कोविस्फोट में उड़ा लिया जिसमें पांच पुलिसकर्मियों सहित नौ व्यक्तियों की मौत हो गई।

blast near nawaz sharif residence 9 people killed- India TV Hindi blast near nawaz sharif residence 9 people killed

लाहौर: पाकिस्तान के लाहौर शहर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास के निकट एक किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट में उड़ा लिया जिसमें पांच पुलिसकर्मियों सहित नौ व्यक्तियों की मौत हो गई। बचाव अधिकारियों के मुताबिक यह विस्फोट शरीफ परिवार के आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर एक जांच चौकी के समीप हुआ। विस्फोट स्थल से कुछ दूरी पर तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम था। हमले में 25 लोग घायल भी हुए हैं। (बर्खास्त किए जाने के बाद रेक्स टिलरसन ने दे डाली रूस को चेतावनी)

‘ रेस्क्यू1122’ के प्रवक्ता जाम सज्जाद ने कहा, ‘‘ विस्फोट में नौ लोग मारे गए हैं जिनमें दो पुलिस निरीक्षक और तीन कांस्टेबल भी शामिल हैं। कुल 25 लोग घायल हुए हैं जिनमें करीब 14 पुलिसकर्मी हैं। चार पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई गई है।’’ उन्होंने कहा कि घायलों को शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स और निकट के अस्पतालों में ले जाया गया है। पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक आरिफ नवाज ने कहा कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया। हमलावर किशोर था।

लाहौर के पुलिस उपायुक्त डॉक्टर हैदर अशरफ ने संवाददाताओं को बताया कि तबलीगी सेंटर के निकट जांच चौकी के पास किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। उन्होंने हमलावर की उम्र नहीं बताई। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई। कुछ खबरों में कहा गया है कि तहरीक- ए- तालिबान पाकिस्तान ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

Latest World News