A
Hindi News विदेश एशिया थाईलैंड में पेड़ से टकराई बस, 17 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

थाईलैंड में पेड़ से टकराई बस, 17 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

पूर्वोत्तर थाईलैंड में एक बस सड़क से फिसलकर एक पेड़ से टकरा गयी जिसमें कम से कम 17 लोग मारे गये हैं जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गये हैं।

bus accident- India TV Hindi bus accident

बैंकाक: पूर्वोत्तर थाईलैंड में एक बस सड़क से फिसलकर एक पेड़ से टकरा गयी जिसमें कम से कम 17 लोग मारे गये हैं जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गये हैं। अधिकारियों ने आज बताया कि हादसा कल शाम थाईलैंड के नखोन रत्चासिमा प्रांत में हुआ। इस डबल डेकर बस से करीब 50 यात्री छुट्टियों के बाद घर लौट रहे थे।

प्रांत की आपात मेडिकल सेवा के एक अधिकारी ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर बताया, ‘‘फिलहाल 17 लोग मारे गये हैं जबकि 33 लोग घायल हैं।’’ स्थानीय मीडिया में आयी हादसे की तस्वीरों में बस का एक हिस्सा वहीं पड़ा हुआ दिख रहा है और अधिकारी वहीं शवों के पास खड़े हैं।

अधिकारी ने बताया कि घायलों में से करीब 10 की हालत गंभीर है। उनका पास के अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रांत के आपदा निरोध विभाग के प्रमुख ने बताया कि नीचे की ओर उतर रही बस पर चालक ने नियंत्रण खो दिया। इससे बस फिसलती हुई एक पेड़ से जा टकरायी। उन्होंने कहा, ‘‘बस दो हिस्सों में बंट गयी थी।’’ एक अन्य अधिकारी का कहना है, ऐसा लगता है कि बस की ब्रेक फेस हो गयी थी।

 

Latest World News