A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने फर्जी डिग्री वाले 50 कर्मचारियों को निकाला

पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने फर्जी डिग्री वाले 50 कर्मचारियों को निकाला

पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईएस) में पांच मैट्रिक फेल लोगों के पायलट बनने का मामला सामने आया है।

CAA report reveals five PIA pilots are not even ‘matriculates’- India TV Hindi CAA report reveals five PIA pilots are not even ‘matriculates’

लाहौर: पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कपंनी ने सात पायलटों समेत 50 से अधिक कर्मचारियों के अनुबंध रद्द कर दिए हैं। ये सभी फर्जी डिग्री रखने के दोषी पाए गए थे। फर्जी डिग्रियों और सर्टिफिकेट के साथ पायलटों और केबिन सदस्यों के खिलाफ पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय की कार्यवाही के मद्देनजर यह निर्देश जारी किए गए हैं। 

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने एक बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। संबंधित शैक्षिक संस्थानों ने इनकी डिग्रियां फर्जी पाईं।’’ पीआईए के प्रवक्ता मसहूद तजवर ने कहा कि फर्जी डिग्रियां रखने वाले सभी कर्मचारियों के मामलों की जांच शुरू कर दी गई है। 

सीएए ने कहा कि पीआईए के 400 अन्य कर्मचारियों की डिग्रियों की जांच भी चल रही है। प्राधिकरण के महानिदेशक हसन बेग ने उन सभी पायलटों और क्रू सदस्यों के लाइसेंस भी निलंबित करने के निर्देश दिए हैं जिन्होंने अभी तक अपनी डिग्रियां और सर्टिफिकेट जमा नहीं किए हैं। 

Latest World News