A
Hindi News विदेश एशिया चीन: फाउंटेन पेन के दम पर एयर चाइना की फ्लाईट को हाइजैक करने की कोशिश

चीन: फाउंटेन पेन के दम पर एयर चाइना की फ्लाईट को हाइजैक करने की कोशिश

चीन की राजधानी बीजिंग की ओर जा रहे एयर चाइना की एक फ्लाइट में एक व्यक्ति ने फाउंटेन पेन के जरिए प्लेन हाइजैक करने की कोशिश की...

Air China flight diverted after man holds attendant hostage | AP Representational Image- India TV Hindi Air China flight diverted after man holds attendant hostage | AP Representational Image

बीजिंग: चीन की राजधानी बीजिंग की ओर जा रहे एयर चाइना की एक फ्लाइट में एक व्यक्ति ने फाउंटेन पेन के जरिए प्लेन हाइजैक करने की कोशिश की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मानसिक रूप से बीमार बताए जा रहे एक शख्स ने फाउंटेन पेन को हथियार के रूप में इस्तेमाल करते हुए एक फ्लाइट अटेंडेंट को बंधक बनाने का प्रयास किया। अचानक हुई इस घटना के कारण विमान को गैर निर्धारित तरीके से उतारना पड़ा। चांगशा शहर से बीजिंग की ओर जा रही एयर चाइना की फ्लाइट संख्या 1350 में एक यात्री ने एक क्रू सदस्य को बंधक बना लिया था जिसके बाद विमान को झंगझाऊ की ओर मोड़ा गया।

सिविल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चाइना ने बताया कि व्यक्ति ने क्रू सदस्य को धमकाने के लिए पेन का इस्तेमाल किया। विमान ने दक्षिणी हुआन प्रांत की राजधानी चांगशा शहर से स्थानीय समयानुसार सुबह 8:40 पर उड़ान भरी थी और इसे बीजिंग कैपिटल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुबह 11 बजे उतरना था। हेनान एयरपोर्ट ग्रुप के मुताबिक विमान सुबह 9:58 पर झंगझाऊ शिनझेंग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा, जबकि उसकी यह लैंडिंग पूर्व निर्धारित नहीं थी। सिविल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चाइना ने कहा कि घटना से दोपहर 1:17 बजे निबटा गया। यात्री और क्रू सदस्य सुरक्षित हैं। 

पुलिस ने कहा कि अनहुआ के रहने वाले इस 41 वर्षीय शख्स का ‘मानसिक बीमारी’ का इतिहास है। घटना के बाद इस शख्स को हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को गंतव्य तक ले जाने के लिए दूसरे प्लेन की व्यवस्था की गई। पुलिस और चीनी अधिकारियों ने घटना के बारे में और जानकारी देने से इनकार कर दिया।

Latest World News