A
Hindi News विदेश एशिया चीन में तेल के टैंकर में भीषण विस्फोट, 19 लोगों की मौत, 172 घायल

चीन में तेल के टैंकर में भीषण विस्फोट, 19 लोगों की मौत, 172 घायल

तेल टैंकर में ये धमाके पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत में शनिवार को हुआ। बताया जा रहा है कि टैंकर में थोड़ी देर के अंतराल पर 2 विस्फोट हुए थे।

China, China Accident, China LNG Tanker Explosion, LNG Tanker Explosion China, Oil Tanker Explosion- India TV Hindi Image Source : CGTN चीन में तेल के एक टैंकर में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 19 लोगों की जान चली गई है।

बीजिंग: चीन में तेल के एक टैंकर में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 19 लोगों की जान चली गई है। स्थानीय अधिकारियों द्वारा रविवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, तेल टैंकर में ये धमाके पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत में शनिवार को हुआ। बताया जा रहा है कि टैंकर में थोड़ी देर के अंतराल पर 2 विस्फोट हुए थे। चीन की सरकारी मीडिया द्वारा दी गई रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक संख्या रविवार तक 19 हो गई है और करीब 172 घायलों का अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

राहत एवं बचाव कार्य जारी
घटना के बारे में जानकारी देते हुए वेंगलिंग शहर के प्रचार विभाग ने बताया कि तेल टैंकर में पहला विस्फोट शनिवार को शेनयांग-हाईकोउ एक्सप्रेसवे के पास एक गांव के निकट हुआ। इसके बाद विस्फोट के कारण उड़े ट्रक के एक्सप्रेसवे के पास में ही स्थित एक दुकान पर गिर जाने से दूसरा विस्फोट हुआ। इस दूसरे विस्फोट के चलते आस-पास मौजूद कुछ घर और कारखाने ढह गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्घटनास्थल पर सैकड़ों दमकलकर्मी भेजे गए हैं और राहत एवं बचाव कार्य चल रहा है।


कई अन्य गाड़ियों में लगी आग
चीन के सरकारी टीवी चैनल ‘सीजीटीएन’ की ओर से ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि टैंकर का मलबा उड़कर हर तरफ फैल गया, जिसके कारण आसपास मौजूद घरों को भारी क्षति पहुंची है। टैंकर में हुए इस धमाके के बाद आसपास की कई कारों और अन्य वाहनों में भी आग लग गई। एक्सप्रेस वे पर हुए इस हादसे के कारण कई रास्ते बंद करने पड़े, जिससे कई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Latest World News