A
Hindi News विदेश एशिया चीन: कार से कुचलकर 15 लोगों की जान लेने वाले को दी गई मौत की सजा

चीन: कार से कुचलकर 15 लोगों की जान लेने वाले को दी गई मौत की सजा

पिछले साल भीड़भाड़ वाले इलाके में अपनी कार से 15 लोगों को कुचलकर मार डालने वाले शख्स को मौत की सजा दी गई।

China executes man who killed 15 people in car attack in central Hunan province | AP Representationa- India TV Hindi China executes man who killed 15 people in car attack in central Hunan province | AP Representational

बीजिंग: चीन ने पिछले साल हुनान प्रांत के भीड़भाड़ वाले इलाके में अपनी कार से 15 लोगों को कुचलकर मार डालने वाले शख्स को मौत की सजा दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यांग जानयुन नाम के इस शख्स की मंगलवार को जान ले ली गई। यांग जानयुन ने बीते साल सितंबर में अपनी लैंड रोवर कार से हेंगदोंग शहर के एक चौराहे पर पैदल जा रहे यात्रियों को जोरदार टक्कर मार दी थी। इस दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई थी और 43 लोग घायल हो गए थे।

हुनान प्रांत की एक अदालत ने मंगलवार को कहा उसने खतरनाक तरीके से लोगों की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने के लिये यांग को सुनाई गई मौत की सजा पर तामील की। इससे पहले स्थानीय पुलिस ने यांग को ‘प्रतिशोधी अपराधी’ कहा था। उसपर नशीली दवाओं, चोरी और जानबूझकर चोट पहुंचाने के आरोप लगाए गए थे। आपको बता दें कि चीन में बीते कुछ महीनों से इस तरह की घटनाओं की बाढ़ आई हुई है।

इससे पहले पिछले साल नवंबर में एक कार सवार ने लियाओनिंग प्रांत में 5 लोगों को कुचलकर मार डाला था। इस घटना में कम से कम 19 लोग घायल भी हुए थे। उस घटना के आरोपी शख्स ने कहा था कि उसने पारिवारिक दिक्कतों से तंग आकर आत्महत्या की कोशिश की थी और बगैर सोचे-समझे लोगों को निशाना बनाया था। वहीं, दिसंबर में भी एक ऐसी ही बस दुर्घटना में पैदल चल रहे 8 लोग कुचलकर मारे गए थे।
 

Latest World News